कोरोना काल में पिता व दादी को खोनेवाली बच्ची का हीरानगर पुलिस ने मनाया जन्मदिन

  
Last Updated:  October 11, 2021 " 09:11 pm"

इंदौर : अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत इंदौर पुलिस ने एक बार फिर अपने संवेदनशील होने का परिचय दिया है।

पिता के साए से महरूम बच्ची को बांटी खुशिया।

कोरोना मे अपने पिता को खोने वाली बच्ची का हीरानगर थाने में पुलिस ने जन्मदिन मनाया।उसे चाकलेट व गिफ़्ट के साथ ही आर्थिक सहायता भी प्रदान की।
कोरोना के चलते पिता के साथ ये बच्ची दादी को भी खो चुकी है। बच्ची के दादाजी भी लकवा ग्रस्त हो गए हैं।

बच्ची की खुशी का नहीं रहा ठिकाना।

हीरा नगर थाने में सुखलिया ईलाके में रहने वाली 5 साल की जीविका, अपने दादा, मां और परिजन के साथ पहुंची। टीआई हीरा नगर सतीश पटेल, थाने के स्टाफ़, नगर रक्षा समिति सदस्य इस दौरान मौजूद रहे। उन्होंने जीविका का वेलकम किया। केक काटने के बाद बच्ची को गिफ़्ट भी दिया गया।

कोरोना की दूसरी लहर में बालिका जीविका के पिता और दादी की मौत हो गई थी। उसके दादा ऑटो रिक्शा चलाकर परिवार का लालन पालन कर रहे थे। लेकिन उन्हें लकवा होने से वे भी काम नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में बच्ची का जन्मदिन होने पर दादा भी मायूस थे कि सब इंतज़ाम कैसे होगा। इस बीच सत्यकाम वालिटियर से इसकी जानकारी मिली तो पुलिस ने बच्ची का जन्मदिन मनाने का फैसला किया। टीआई पटेल ने परिवार को आर्थिक मदद भी की। दादा को कहा कि भविष्य में उन्हें कोई परेशानी हो तो वे निःसंकोच कहें। पुलिस उनकी मदद को तत्पर है।

पुलिस महानिरीक्षक श्री हरिनारायनाचारी मिश्र, उप पुलिस महानिरीक्षक मनीष कपूरिया, पुलिस अधीक्षक पूर्व आशुतोष बागरी, अति. पुलिस अधीक्षक शशिकांत कनकने व नगर पुलिस अधीक्षक निहित उपाध्याय के निर्देशन में इंदौर पुलिस समय समय पर लोगों की मदद कर अपनी संवदेनशीलता का परिचय देती रही है। इसी अनुक्रम में हीरानगर की पुलिस टीम ने उक्त मासूम बच्ची का जन्मदिन मना कर उसके चेहरे पर मुस्कान लाने का एक छोटा सा प्रयास किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *