व्यापारी को अगवा कर लाखों रुपए ऐठने वाले 5 बदमाश गिरफ्तार

  
Last Updated:  January 7, 2022 " 11:43 pm"

इंदौर : सस्ते दाम पर सिगरेट दिलानें का झांसा देकर व्यापारी का अपहरण कर पैसा ऐठनें वालें पांच आरोपी, पुलिस थाना छोटी ग्वालटोली द्वारा गिरफ्तार किए गए हैं। आरोपियों ने रिवाल्वर दिखाकर व्यापारी को बंधक बनाया और मारपीट करते हुए किसी को बतानें पर जान से मारनें की धमकी दी थी।
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने कबूला कि जुए की लत को पुरा करनें के लिए उन्होंने व्यापारी के अपहरण की वारदात को अंजाम दिया था।
आरोपियों से 7.90 लाख रूपए नकद, एक रिवाल्वर, 10 कारतूस, कार ,एक्टिवा, व बाइक जब्त की गई है।

यह था घटनाक्रम।

पुलिस थाना छोटी ग्वालटोली पर नागपुर महाराष्ट्र निवासी रोहित अग्रवाल ने शिकायत की थी कि नागपुर में वह मेडिसिन का व्यापार करता है। अपने व्यापार के सिलसिले में अक्सर उसका इंदौर आना होता है। 3 महीने पहले विजयनगर इलाके के एक बार में उसकी मुलाकात आशीष गुर्जर निवासी सुंदरनगर से हुई थी। इस दौरान आशीष ने बताया था कि उसके पास 36 कार्टून सिगरेट है, जो उसे काफी कम दाम में मिल जाएगी। दोनों के बीच सिगरेट के सौदे को लेकर बात होती रही। रोहित ने यह बात अपने ससुर को बताई व उनके लिए सिगरेट खरीदने वह 29 दिसंबर को इंदौर आया था। आशीष से मिलकर उसे 1 लाख रुपए एडवांस दिए थे। आशीष ने कहा था कि जब वह फोन करेगा तब माल लेने के लिए आ जाना।
3 जनवरी को सिगरेट देने के लिए रोहित को इंदौर बुलाया। वह छोटी ग्वालटोली इलाके में होटल नीलम में रुका था। वहां आशीष और उसका एक साथी रोहित से मिलने आए। सौदा तय होने के बाद में रोहित ने 4 जनवरी को अपने ससुर रामअवतार को आगरा से 10 लाख रुपए लेकर बुलवाया। वे लोग उसे (रोहित) माल दिलवाने का कहकर साथ ले गए। आशीष के दो साथी होटल नीलम में रोहित के ससुर रामावतार के साथ थे । मांगलिया बाइपास पर ले जाकर इन लोगों ने रोहित को एक कार में जबरन बैठाने की कोशिश की। उसने विरोध किया तो एक बदमाश ने उसे रिवाल्वर अड़ाई। कार में बैठाने के बाद उसे डराया और मारा- पीटा गया। रिवाल्वर अडाकर कहा कि अपने ससुर को फोन करें कि माल मिल गया है, पेमेंट दे दे। इसी के बाद रोहित ने फोन कर 8.80 लाख रुपए दिलवा दिए। होटल में रुके बदमाश पैसा लेकर वहां से निकल गए। बाद में आशीष और उसके साथी रोहित से और रुपए की मांग करने लगे। बाद में 1.20 लाख रुपए और उन्होंने रामावतार से होटल आकर ले लिए। बाद में रोहित के मोबाइल की सिम तोड़कर फेंक दी व उसे निरंजनपुर में सुनसान जगह पर छोड़कर भाग निकले। जाते समय उसे धमकी दी थी कि अपने ससुर को लेकर इंदौर से चला जाए किसी को घटना के बारे में बताया तो उसकी हत्या कर देंगे। वह ससुर के पास पहुंचा और उन्हें पूरी घटना के बारे में बताया। बाद में इंदौर में रहने वाले रिश्तेदारों के साथ वो पुलिस के पास पहुंचे।

छोटी ग्वालटोली पुलिस ने रोहित जैन की रिपोर्ट पर धोखाधड़ी, अपहरण, अवैध वसूली के तहत केस दर्ज कर जांच में लिया। पुलिस टीम द्वारा रोहित की बताएं लोकेशन के अनुसार आसपास जांच शुरू की। इस दौरान सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी देखें। एक जगह पुलिस को एक्टिवा पर जाते हुए दो लोग नजर आए। इस फुटेज की जांच की तो मुखबिर तंत्र से पता चला की उसमें आशीष गुर्जर और उसका साथी चेतन यादव सवार थे। इस फुटेज के आधार पर आशीष गुर्जर पिता सागर निवासी सुंदरनगर के घर पुलिस पहुंची। उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने साथी अनूप पांडे पिता मदन मोहन निवासी राजीव आवास विहार, विनोद मौर्य पिता शिवनारायण निवासी श्याम नगर एनेक्स, अवधेश सिंह कुशवाहा पिता सोबरन सिंह निवासी देवलोक श्रीनगर, प्रमोद दुबे पिता चंद्रमा निवासी निरंजनपुर को गिरफ्तार कर लिया। इनके अन्य साथियों की पुलिस तलाश कर रही है।

आरोपी आशीष पर पूर्व में भी जुएं और हत्या के प्रयास सहित आधा दर्जन केस दर्ज हैं। सभी आरोपियों को जुआ खेलने की लत है। राजस्थान जाकर यह लोग जुआ खेलते हैं। पुलिस आरोपियों से दो संदिग्ध पुलिस कर्मियों की भूमिका के बारे में भी पूछताछ कर रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *