एमटीए ने मनाया मेडिकल टीचर्स डे

  
Last Updated:  October 4, 2024 " 09:13 pm"

स्व. डॉ. बीडी चौरसिया को अर्पित किए श्रद्धासुमन।

एमजीएम मेडिकल कॉलेज में शुरू किया गया ‘मेंटर मेंटी’ प्रोग्राम।

इंदौर : मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन इंदौर द्वारा बी. डी. चौरसिया के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मेडिकल टीचर्स डे का आयोजन एमजीएम मेडिकल कॉलेज, इंदौर के सभागार में किया गया। कार्यक्रम में डीन डॉ. संजय दीक्षित, एनोटॉमी विभागाध्यक्ष डॉ. अमित जुल्का, MTA MGM मेडिकल कॉलेज इन्दौर के अध्यक्ष डॉ. राहुल रोकड़े, सचिव डॉ. अशोक ठाकुर , शिशुरोग विभागाध्यक्ष डॉ. प्रीति मालपानी, वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. एस. बी. बंसल, अन्य वरिष्ठ चिकित्सा शिक्षक एवं चिकित्सा छात्र उपस्थित रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीन डॉ. संजय दीक्षित ने अपने छात्र काल में चिकित्सा महाविद्यालय इंदौर एवं ग्वालियर में Dr. B.D. Chaurasiya sir से जुड़ी अपनी स्मृतियों का उल्लेख किया।कार्यक्रम को विभागाध्यक्ष एनाटॉमी, एमटीए अध्यक्ष एवं सचिव ने भी संबोधित किया।

इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य चिकित्सा शिक्षक (जो चिकित्सा एवं चिकित्सा शिक्षा दोनों क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य करते है) के योगदान को परिलक्षित करना था, जिससे चिकित्सा शिक्षा के लिए न सिर्फ़ प्रदेश बल्कि देश में एक अनुकूल वातावरण का निर्माण हो और चिकित्सा शिक्षकों को पर्याप्त सम्मान मिले। अंत में आभार प्रदर्शन के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

मेडिकल कॉलेज में टीचर्स निभाएंगे पीजी छात्रों के मेंटर की भूमिका।

मेडिकल टीचर्स डे के अवसर पर एमजीएम मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन विभाग में विभागाध्यक्ष डॉ. वी पी पांडे की प्रेरणा से *“मेंटर मेंटी प्रोग्राम” की शुरुआत की गई।इस प्रोग्राम में सभी फैकल्टीज़ को 3-4 pg छात्रों का मेंटर बनाया गया। ये मेंटर PG छात्र के 3 वर्ष के दौरान उसके शैक्षणिक एवं व्यक्तिगत विषयों में मार्गदर्शक की भूमिका अदा करेंगे। समय – समय पर इसकी समीक्षा कर इसे बेह्तर ढंग से क्रियान्वित भी किया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *