टाटपट्टी बाखल में स्क्रीनिंग के लिए गई टीम पर हमला कर किया पथराव..!

  
Last Updated:  April 1, 2020 " 12:10 pm"

इंदौर : शहर में जहां-जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, उनके परिजन और सम्पर्क में आए अन्य लोगों को क्वारनटाइन किया जा रहा है। इसी के साथ सम्बन्धित रहवासी बस्तियों में सर्वे किया जा रहा है।कोरोना से मिलते- जुलते लक्षणों वाले मरीजों की पहचान कर उन्हें दवाई वितरित की जा रही है। पर कुछ जाहिल लोग इस कार्य में सहयोग करने की बजाय सर्वे टीम के साथ गाली- गलौज व हमला कर रहे हैं। तीन- चार दिन पूर्व रानीपुरा क्षेत्र में सर्वे टीम के साथ बदसलूकी की गई थी। वैसी ही घटना बुधवार को टाटपट्टी बाखल में भी घटित हुई।

सर्वे टीम पर किया हमला और पथराव।

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम जिसमें, डॉक्टर, नर्स, आशा व एएनएम कार्यकर्ता शामिल थीं, छत्रीपुरा क्षेत्र स्थित टाटपट्टी बाखल में सर्वे और स्क्रीनिंग के लिए गए थे। वे उन लोगों के घर पहुंचे जिनकी कोरोना पॉजिटिव मरीज के साथ संपर्क हिस्ट्री थी।वे जानकारी ले ही रहे थे कि एकाएक भीड़ ने उनपर हमला बोल दिया। गाली- गलौज करते हुए भीड़ में शामिल लोग उनपर पथराव करने लगे। स्वास्थ्य कर्मियों के साथ तहसीलदार और पुलिस कर्मी भी थे पर अचानक किये गए हमले में वे भी कुछ नहीं कर पाए। जैसे- तैसे स्वास्थ्य कर्मियों को वहां से निकालकर छत्रीपुरा थाने पहुंचाया गया।

नगर- निगम कर्मियों के साथ भी की बदसलूकी।

उन्मादियों की भीड़ ने पुलिस द्वारा की गई बेरिकेटिंग को उखाड़ दिया और वहां साफ- सफाई में लगे नगर- निगम के कर्मचारियों के साथ मारपीट व गाली- गलौज कर उन्हें भी वहां से भगा दिया। निगम कर्मी जान बचाने के लिए अपने वाहन और उपकरण वहीं छोड़कर भाग खड़े हुए।

भारी पुलिस बल किया गया तैनात।

स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम के अमले पर हमले व पथराव की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल के साथ वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाइश देकर घरों में जाने को कहा। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। हमलावरों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की बात भी अधिकारियों ने कही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *