प्रधानमंत्री 5 अगस्त को जाएंगे अयोध्या, भूमिपूजन के साथ शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण

  
Last Updated:  July 19, 2020 " 09:01 am"

इंदौर : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में शिलान्यास की तारीख पर चर्चा की गई। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को ट्र्स्ट की तरफ से 3 अगस्त और 5 अगस्त की तारीख भेजी गई थी, पीएमओ ने प्रधानमंत्री के 5 अगस्त के दौरे को हरी झंडी दे दी है। याने 5 अगस्त को भूमिपूजन के साथ राम मंदिर का निर्माण प्रारम्भ हो जाएगा।
तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में मंदिर की ऊंचाई और निर्माण की व्यवस्थाओं पर भी चर्चा की गई।

मंदिर के नक्शे में बदलाव किया जाएगा…!

बताया जाता है कि मंदिर के नक्शे में बदलाव को भी बैठक में हरी झंडी दी गई है। अब मंदिर में 3 की जगह 5 गुम्बद होंगे। मंदिर की ऊंचाई भी प्रस्तावित नक्शे से ज्यादा होगी।

बैठक में मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा भी शामिल हुए। दरअसल, नृपेंद्र मिश्रा के साथ बड़े इंजीनियरों का एक दल अयोध्या में है, जो मंदिर निर्माण की बारीकियों को देखेगा। राम मंदिर का मॉडल तैयार करने वाले चंद्रकांत सोमपुरा के अलावा उनके बेटे निखिल सोमपुरा भी अयोध्या में मौजूद हैं।

सीएम योगी ने लिया विकास कार्यों का जायजा।

एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या धाम के विकास के लिए कराए जाने वाले कार्यों का जायजा लिया।इस दौरान सीएम ने कहा कि अयोध्या नगरी ने आने वालों को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या के विकास के सभी काम योजना बनाकर चरणबद्ध तरीके से किए जाएं। यातायात की व्यवस्था सुगम हो, इसके लिए सड़कों का चौड़ीकरण कराया जाए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *