हालचाल जानने पहुंचे और जम गई महफ़िल…

  
Last Updated:  July 20, 2020 " 07:57 am"

*कीर्ति राणा*

इंदौर : मरीज पूर्व विधायक जीतू जिराती हो तो उनकी खैरियत जानने वाले मुलाकाती भी खास ही होंगे। ऑपरेशन करने वाले डॉ प्रमोद नीमा (यूनिक हॉस्पिटल) के हाथों के हुनर का अंदाज तो मरीज को ऑपरेशन की सफलता से लग ही गया था, डॉ नीमा का गला भी अच्छा है यह जीतू जिराती को तब पता चला जब एक के बाद एक कई फिल्मी गीत डॉ. नीमा ने भी सुनाए। चिकित्सा जगत में म्यूजिक थैरेपी भी मरीजों में जान फूंकने का काम करती है यह कहा-सुना तो जाता है लेकिन गीत-संगीत का कैसा सकारात्मक प्रभाव पड़ता है यह उनकी मिजाजपुर्सी के लिए आने वाले भी महसूस करते हैं।

हालचाल जानने पहुंचे और जम गई महफ़िल…!

जिराती का हाल जानने पत्रकार हृदयेश दीक्षित उनके निवास पर पहुंचे।किशोर कुमार के फैन दीक्षित ने एक के बाद एक कई गीत सुना डाले और गीत गाते हुए ही पूछ भी लिया ‘ये क्या हुआ, कब हुआ, कैसे हुआ..।’ इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और विधायक रमेश मेंदोला भी खैरियत जानने पहुंचे।आर्केस्ट्रा क्लब का रूप ले चुके उनके रूम में लेपटॉप खोला और विजयवर्गीय ने अपने मनपसंद गीत ‘चौदहवीं का चांद हो या आफताब हो’ गाया और जिराती की तरफ भी माइक बढ़ा दिया।भजन संध्या में भी दोनों मंच पर अकसर साथ गाते ही रहे हैं लिहाजा वही सिलसिला यहां भी चला। पर्दे के पीछे रह कर काम करने में विश्वास करने वाले विधायक रमेश मेंदोला और अन्य समर्थक यहां भी सुनकार बने रहे।

लेटे- लेटे ही कार्यकर्ताओं की बैठक ले आए जिराती।

डॉक्टर के बेड रेस्ट वाले आदेश का पालन करते हुए जिराती हाटपीपल्या विधानसभा क्षेत्र में मंत्रीद्वय अरविंद सिंह भदोरिया और इंदर सिंह परमार के साथ इस सीट से भाजपा उम्मीदवार मनोज चौधरी के पक्ष में स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी कर आए हैं।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उन्हें इस सीट का प्रभारी बना रखा है। जिराती ने चर्चा में दावा किया कि हम अच्छे मतों से जीतेंगे और यह रिकार्ड भी बनेगा कि मैंने लेटे लेटे ही पार्टी के दिए दायित्व को स्थानीय कार्यकर्ताओं के सहयोग से ऐतिहासिक सफलता में बदल डाला।

जिराती को अपने पैरों
पर खड़े होने में एक महीना लगेगा।

पिछले सप्ताह जीतू जिराती मांडव में एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने गए थे।सीढियों पर चढ़ने के दौरान संतुलन बिगड़ने से नीचे आ गिरे। वहां से उन्हें इंदौर लाया गया और यूनिक हॉस्पिटल में जांच के दौरान पता चला कि हिप ज्वाइंट में फ्रैक्चर है।डॉ प्रमोद नीमा ने ऑपरेशन किया और तीसरे दिन कम से कम एक माह बेडरेस्ट की सलाह के साथ छुट्टी दे दी। तब से वे राऊ स्थित अपने निवास पर हैं। उनका हालताल जानने के लिए हर रोज परिचितों-पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं का तांता लगा रहता है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *