कनकेश्वरी धाम में 28 अप्रैल से होगी सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा

  
Last Updated:  April 27, 2024 " 12:18 am"

बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री प्रस्तुत करेंगे श्रीमद भागवत कथा।

भागवत कथा को लेकर किए जा रहे व्यापक इंतजाम।

मंच पर सजेगा बाबा खाटू श्याम का दरबार।

इंदौर : चुनावी समर के बीच शहर के आईटीआई रोड स्थित मां कनकेश्वरी गरबा परिसर में भक्ति और अध्यात्म की धारा बहने जा रही है। यहां 28 अप्रैल से 04 मई तक बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के श्रीमुख से श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। स्व. राम रतन चौधरी और श्रीमती भगवती देवी चौधरी की स्मृति में होने जा रही इस कथा को लेकर व्यापक तैयारियां की गई है।

आयोजन से जुड़े विधायक रमेश मेंदोला और मुख्य यजमान अक्षत रामचंद्र चौधरी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि श्रीमद भागवत कथा का शुभारंभ रविवार, 28 अप्रैल को सुबह 10 बजे भव्य कलश यात्रा के साथ होगा। कथा का समय 04 मई तक प्रतिदिन 04 से 07 बजे तक होगा।

श्रद्धालुओं के लिए जुटाई जा रही समुचित व्यवस्थाएं।

मेंदोला और चौधरी ने बताया कि भागवत कथा का श्रवण करने आनेवाले श्रद्धालुओं के लिए व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं।कथास्थल पर भक्तों के बैठने और तेज धूप से बचाव हेतु एक लाख वर्गफीट में तीन पांडाल तैयार किए गए हैं। मंच पर राजस्थान के खाटू श्याम मंदिर की प्रतिकृति बनाई जा रही है, जहां खाटू श्याम बाबा का दरबार भी सजेगा।

भजन संध्या के भी होंगे आयोजन।

आयोजकों ने बताया कि सात दिवसीय भागवत कथा के दौरान भजन संध्या के आयोजन भी होंगे। पहले दिन 28 अप्रैल को कन्हैया मित्तल और 29 अप्रैल को गीता बेन रबारी की भजन संध्या रात 08 बजे से होगी।

पार्किंग और आवागमन की समुचित व्यवस्था होगी।

आयोजकों के अनुसार कथा में आनेवाले श्रद्धालुओं के वाहनों की पार्किंग की भी एम आर 10 और अन्य स्थानों पर समुचित व्यवस्था की गई है। पार्किंग स्थल से कथा स्थल तक आने जाने के लिए नि:शुल्क ई रिक्शा भी उपलब्ध रहेगी। बाहर से आनेवाले श्रद्धालुओं के ठहरने और भोजन के भी इंतजाम किए गए हैं।

हवा, पेयजल और शौचालय के भी होंगे इंतजाम।

गर्मी के सीजन को देखते हुए पांडाल में श्रद्धालुओं को गर्मी से राहत प्रदान करने के लिए पंखे और कूलर लगाए जा रहे हैं। इसी के साथ पेयजल और अस्थाई शोचालय के भी इंतजाम किए गए हैं।इसी के साथ मेडिकल टीम भी कथास्थल पर मौजूद रहेगी ताकि किसी भी भक्त को जरूरत पड़ने पर उसे तुरंत चिकित्सा उपलब्ध कराई जा सके।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *