उज्जैन कलेक्टर ने भेरूगढ़ जेल का किया निरीक्षण, कोरोना संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन में रखने के दिए निर्देश

  
Last Updated:  Wednesday, July 29, 2020  "07:21 am"

उज्जैन : कलेक्टर आशीष सिंह ने बुधवार सुबह केंद्रीय जेल भेरूगढ़ का  निरीक्षण किया और कोरोना पॉजिटिव एवं संदिग्ध मरीजों का हालचाल जाना। कलेक्टर ने आइसोलेशन वार्ड  के भीतर  जाकर कोरोना पॉजिटिव  मरीजों से चर्चा की। आशीष सिंह ने उनसे स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की और किए जा रहे इलाज के बारे में जानकारी ली । बीमार कैदियों से पूछा कि उन्हें  किसी  तरह की कोई परेशानी तो नहीं है।

पॉजिटिव व संदिग्ध मरीजों को आइसोलेशन में रखने के निर्देश।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने एडीएम बिदिशा मुखर्जी को निर्देशित किया कि वे जेल में बंद सभी कोरोना पॉजिटिव एवम लक्षण वाले संदिग्ध मरीजों को आइसोलेशन में रखने की व्यवस्था पीटीएस अथवा अन्य कोविड केअर  सेंटर  में  करें जिससे अन्य कैदियों में कोरोना संक्रमण का फैलाव न हो सके।

जेल के डॉक्टर को निलंबित करने के निर्देश।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर आशीष सिंह को शिकायत मिली कि जेल में पदस्थ डॉक्टर डेविड नीलम निरंतर लापरवाही बरतते हैं और जेल में नियमित रूप से नहीं आते हैं । आते भी हैं तो खुद इलाज करने के स्थान पर अपने पैरामेडिकल स्टॉफ से कार्य करवाते हैं। जेल अधीक्षक के आदेशों की निरन्तर अवहेलना करते हैं। कलेक्टर ने इस बात पर नाराजगी व्यक्त करते हुए डॉक्टर नीलम को निलंबित करने के निर्देश दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *