इंदौर में निवेश को बढ़ावा देने के लिए ट्रेड प्रमोशनल काउंसिल का गठन

  
Last Updated:  Thursday, September 10, 2020  "12:44 am"

इंदौर :’आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प को साकार करने के लिए गुरुवार को एक अहम बैठक रेसीडेंसी कोठी में आहूत की गई। सांसद शंकर लालवानी ने बैठक की अध्यक्षता की।इस दौरान इंदौर में निवेश बढ़ाने के लिए इंदौर ट्रेड प्रमोशन कॉउन्सिल बनाने का निर्णय लिया गया। प्रमोशन कॉउन्सिल बनाने वाला इंदौर देश का पहला शहर है।

निवेशकों को न्योता देगी काउंसिल।

ये काउंसिल देश-विदेश की कंपनियों को इंदौर में निवेश का न्यौता देगी और उनकी मदद करेगी। इससे इंदौर में निवेश बढ़ेगा और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।
सांसद लालवानी के अनुसार प्रधानमंत्री ने कहा है कि हमें आपदा में भी अवसर खोजने चाहिए। इसलिए कोरोना के कठिन समय में हम देश-विदेश की कंपनियों को इंदौर में निवेश के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं और उनकी मदद भी करेंगे। इसके लिए ज़मीन, निवेश पॉलिसी, प्रशासन, कारोबारी संस्थाओं आदि के साथ बैठक की है और सांसद इंदौर इंवेस्ट कमेटी बनाने का फैसला किया है।

रोजगार देने वाली 100 कम्पनियों को देंगे न्योता।

सांसद लालवानी ने बताया कि कम से कम 100 लोगों को रोजगार देने वाली 100 कंपनियों को इंदौर आने का न्योता दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर को सपनों का शहर बनाना चाहते हैं, ऐसे में इंदौर को निवेशक हब बनाने में राज्य सरकार हरसंभव मदद करेगी।

पूर्व में स्थापित कम्पनियों को भी देंगे मदद।

इस बैठक में ये भी तय किया गया कि इंदौर स्थित कोई कंपनी अपना काम बढ़ाना चाहती है या नई यूनिट लगाना चाहती है तो उन्हें भी मदद दी जाएगी।

14 सितंबर से संसद सत्र शुरू हो रहा है और सांसद लालवानी दिल्ली में ही रहेंगे। ऐसे में वे केंद्रीय उद्योगमंत्री, वाणिज्य मंत्री, नीति आयोग और विभिन्न देशों के राजदूतों से मिलकर इंदौर में निवेश की संभावनाएं तलाशेंगे।

बड़े शहरों में करेंगे रोड शो।

सांसद लालवानी ने बताया कि उनकी योजना देश और दुनिया के बड़े शहरों में रोड शो करने की भी है। इन रोड शोज़ में निवेशकों को वन स्टॉप सॉल्यूशन दिया जाएगा।
बैठक में एमपीआईडीसी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर रोहन सक्सेना, एडीएम अजयदीप शर्मा, नैसकॉम के सिद्धार्थ सेठी, प्लानिंग कंसल्टेंट हितेंद्र मेहता, एमपीआईडीसी के डीके सराफ, सीआईआई मालवा चैंबर के गौरव बाहेती, एआईएमपी के प्रमोद डफारिया, ओंटारियो कनाडा के ट्रेड कमिश्नर रवि तिवारी, कारोबारी सौरभ सेठी, बिज़नेस कंसल्टेंट अंकित बंसल, MSME के नीलेश त्रिवेदी के अलावा बैठक में आईडीए, आईआईटी-इंदौर, आईडीए, नगर निगम समेत कई संगठनों और संस्थाओं के प्रतिनिधी भी शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन सावन लड्ढा ने किया और सभी का आभार माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *