स्कीम नं.140 स्थित उद्यान में महापौर और विधायक ने किया योग

  
Last Updated:  January 20, 2023 " 10:41 pm"

योगा के उपरान्त वार्ड 50 के नागरिको से की चर्चा।

पिपलियाहाना वर्ल्ड कप चौराहे के पास बनेगा बस स्टॉप– महापौर।

इन्दौर : शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाए जाने के साथ ही शहर के नागरिकों के स्वस्थ रहने के उद्देश्य शहर के समस्त वार्डों में योग मित्र अभियान चलाया जा रहा हैं। इसके तहत महापौर पुष्यमित्र भार्गव एवं विधायक महेंद्र हार्डिया ने शुक्रवार को वार्ड 50 स्कीम नंबर 140 स्थित उद्यान परिसर में योग किया। योग प्रशिक्षण राकेश चौधरी द्वारा दिया गया। इस अवसर पर महापौर और विधायक द्वारा वार्ड 50 स्कीम नंबर 140 उद्यान परिसर में पौधारोपण भी किया गया।

इस अवसर पर समिति प्रभारी अश्विनी शुक्ल, पार्षद राजीव जैन, जयेश व्यास, स्कीम नंबर 140, बृजेश नगर, चौहान नगर, मंगल नगर एवं अन्य क्षेत्र के रहवासी संघ के पदाधिकारी,बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक एवं अन्य विभागीय अधिकारी आदि उपस्थित थे।

महापौर भार्गव ने बाद में रहवासी संघ के प्रतिनिधियों से चर्चा की। इस दौरान वार्ड के विभिन्न क्षेत्रों में पेयजल, ड्रेनेज एवं अन्य समस्याओं के संबंध में जानकारी दी गई। इस पर महापौर ने क्षेत्रीय जोनल अधिकारी वैभव देवलासे को संबंधित समस्याओं का समय सीमा में निराकरण करने एवं इसकी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

वर्ल्ड कप चौराहे के पास बनेगा बस स्टॉप।

क्षेत्रीय रहवासियों द्वारा पिपलियाहाना वर्ल्ड कप चौराहे के पास बस स्टॉप की समस्या की जानकारी देने पर महापौर द्वारा पिपलियाहाना वर्ल्ड कप चौराहे के पास शेड युक्त बस स्टॉप का निर्माण करने की घोषणा की गई।

महापौर भार्गव ने इस अवसर पर कहा कि इंदौर की स्वच्छता के साथ ही स्वास्थ्य का भी आप सभी लोग ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि शहर स्वच्छता में जनभागीदारी से देश में लगातार छह बार नंबर वन बना है, इसी प्रकार हम सभी शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के साथ स्वस्थ रहने के लिए प्रतिदिन योग करें। अपने व अपने शहर के स्वास्थ्य के प्रति हम सभी जागरूक रहें।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि हम एशिया का सबसे महंगा पानी उपयोग करते हैं। जलूद से इंदौर तक पानी लाने एवं वितरण करने में प्रतिमाह 25 करोड़ से ज्यादा का बिजली का खर्च होता है इसको दृष्टिगत रखते हुए हम जलूद पंपिंग स्टेशन पर सोलर प्लांट लगा रहे हैं। आप सभी से आग्रह है कि नर्मदा जल का दुरुपयोग एवं अपव्यय ना करें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *