लक्षण दिखने पर तुरन्त कराएं जांच- कलेक्टर

  
Last Updated:  Saturday, November 21, 2020  "05:23 am"

इंदौर : कलेक्टर मनीष सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम शिवराज को इंदौर में कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारणों से अवगत कराया। कलेक्टर ने सीएम को बताया कि त्योहारों पर लापरवाही बरतने और मास्क नहीं पहनने के चलते कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है। उन्होंने अस्पतालों में उपलब्ध आईसीयू और ऑक्सीजन युक्त बेड, ऑक्सीजन सप्लाय और दवाइयों की उपलब्धता को लेकर वर्तमान स्थिति से भी सीएम शिवराज को अवगत कराया।

आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के सुझाव शासन को भेजेंगे।

कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि आपदा प्रबंधन समूह की बैठक बुलाकर जनप्रतिनिधियों और समूह सदस्यों के सुझाव शासन को भेजे जाएंगे। वहां से हरी झंडी मिलते ही उन सुझावों को अमल में लाया जाएगा।

लक्षण दिखाई देने पर तुरंत जांच कराएं।

कलेक्टर मनीष सिंह ने कोरोना के लक्षण दिखाई देते ही तुरन्त अस्पतालों में पहुंचकर जांच कराने की अपील इंदौर के लोगों से की है। उन्होंने कहा कि लोग तबियत ज्यादा बिगड़ने पर अस्पताल पहुंचते हैं।इलाज में देरी घातक सिद्ध होती है। कलेक्टर ने मास्क अनिवार्य रूप से लगाने, दो गज की दूरी बनाए रखने और सेनिटाइजर अथवा साबुन से हाथ बार- बार साफ करने की अपील शहर के बाशिंदों से की है।

मास्क नहीं लगाने पर नगर निगम करेगा स्पॉट फाइन की कार्रवाई।

इधर नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने शहर में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए नागरिकों से अपील की है कि वे जब भी घर से बाहर निकले मास्क अवश्य लगाकर रखे।
आयुक्त पाल द्वारा मास्क नहीं लगाने या बिना मास्क के शहर में घुमते पाए जाने पर स्पाॅट फाइन करने के निर्देश समस्त जोनल अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, सहायक राजस्व अधिकारी सीएसआई को दिये गए हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *