नगर निगम में सामने आ रहे नित नए घोटालों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल

  
Last Updated:  May 29, 2024 " 05:10 pm"

ईडी दफ्तर और निगम मुख्यालय में किए प्रदर्शन।

वार्ड 79 में सड़क निर्माण के बिना ही बिल लेखा शाखा में भेजने का लगाया आरोप।

सड़क 47 लाख की और बिल एक करोड़ 47 लाख का लगाया।

इंदौर : नगर निगम में फर्जी बिल सहित उजागर हो रहे अन्य घोटालों को लेकर कांग्रेस अब मैदान में नजर आने लगी है। सोमवार को उसने सज्जन सिंह वर्मा के नेतृत्व में एमटीएच कंपाउंड स्थित ईडी के दफ्तर पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी कांग्रेसियों की मांग थी कि ईडी स्वतः संज्ञान लेकर नगर निगम के फर्जी बिल घोटाले की जांच करें और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें।हालांकि ईडी का कोई अधिकारी ज्ञापन लेने कांग्रेसियों के पास नहीं पहुंचा तो कांग्रेस नेताओं ने ज्ञापन ईडी के दफ्तर पर चस्पा कर दिया। उनका कहना था कि राज्य सरकार द्वारा गठित जांच समिति पर उन्हें भरोसा नहीं है। सरकार हाईकोर्ट के न्यायाधीश की अगुवाई में समिति गठित कर समूचे घोटाले की जांच कराए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें। ईडी को भी चाहिए की वह खुद संज्ञान लेकर फर्जी बिल घोटाले की जांच करें।

सड़क बनीं नहीं और बढ़ा चढ़ाकर बिल पेश कर दिया।

सोमवार शाम को एक अन्य धरना – प्रदर्शन नगर निगम मुख्यालय पर नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे के नेतृत्व में किया गया। निगमायुक्त के कक्ष के सामने किए गए इस प्रदर्शन में अश्विन जोशी, विनय बाकलीवाल, राजेश चौकसे, अमन बजाज, पार्षद सोनिला मिमरोट, राजू भदौरिया सहित अन्य नेता व कार्यकर्ता शामिल हुए। महिला कांग्रेस की नेत्रियां भी इस धरना – प्रदर्शन में शामिल हुई। निगमायुक्त अपने कक्ष में नहीं थे। इसपर तेज गर्मी के बावजूद कांग्रेसी वहीं धरने पर बैठ गए और महापौर व निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे का कहना था कि नगर निगम में नित नए घोटाले सामने आ रहे हैं।वार्ड 79 में 47 लाख रुपए की लागत से सड़क बनना थी, सड़क बनीं नहीं उसके पहले ही बिल लेखा शाखा में पहुंच गया वो भी एक करोड़ 47 लाख रुपए का। इससे स्पष्ट है की नगर निगम में भारी लूट मची हुई है। बीजेपी के नेता और अधिकारी मिलकर जनता के पैसे को लूट रहे हैं। इस लूट के दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

काफी देर तक कांग्रेसी धरना प्रदर्शन करते रहे। अंततः अपर आयुक्त सिद्धार्थ जैन वहां पहुंचे और कांग्रेसियों से ज्ञापन लेते हुए मामले की समुचित जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। उसके बाद कांग्रेसियों ने अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *