बीजेपी प्रत्याशी लालवानी के समर्थन में मुख्यमंत्री यादव का रोड शो

  
Last Updated:  May 11, 2024 " 10:50 pm"

इंदौर की अयोध्या में मुख्यमंत्री का पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत।

क्रांतिकारियों के बलिदान को कांग्रेस ने भुला दिया,

खत्म हो रही है कांग्रेस,

यह चुनाव देश के भविष्य का। हुनाव है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया में देश का सम्मान बढ़ाया है,

रोड शो के बाद जनसभा में बोले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी के समर्थन में किया रोड शो, जनसभा को किया संबोधित।

इंदौर : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इंदौर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी के समर्थन में रोड शो किया। विधानसभा – 04 में आयोजित इस रोड शो को भीषण गर्मी के बावजूद जनता का जोरदार समर्थन मिला।

ढाई घंटे देरी से पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ. यादव।

रोड शो का समय शनिवार दोपहर 02 बजे का निर्धारित था लेकिन मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव करीब ढाई घंटे देरी से शाम 4.30 बजे पहुंचे। आते ही वे एक सुसज्जित रथ में सवार हो गए। उनके साथ कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और तुलसी सिलावट, क्षेत्रीय विधायक मालिनी गौड़, बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी और नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी थे। बद्रीनारायण मंदिर के पास से शुरू हुआ ये रोड शो लोधीपुरा गली नंबर एक, इतवारिया बाजार, सांठा बाजार, बजाजखाना चौक, बर्तन बाजार, पीपली बाजार, सराफा, शक्कर बाजार होते हुए यह रोड शो सीतलामाता बाजार स्थित शीतला माता मंदिर पहुंचकर समाप्त हुआ। रोड शी के दौरान मुख्यमंत्री यादव का मार्ग में लगे मंचों से पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया गया। धार्मिक, व्यापारिक और सामाजिक संगठनों के साथ स्थानीय रहवासियों ने भी मुख्यमंत्री यादव का उल्लास के साथ स्वागत किया। तपती धूप के बावजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं में रोड शोएलओ को लेकर खासा उत्साह नजर आया। कहीं मुख्यमंत्री को मालवी पगड़ी पहनाई गई तो कहीं बड़े हार, शॉल, श्रीफल से अभिनंदन किया गया। मुख्यमंत्री मोहन यादव हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन कर रहे थे। समूचे जुलूस मार्ग को भगवा और बीजेपी के झंडे – बैनरों से पाट दिया गया था। सड़कों पर रामरज भी बिछाई गई थी। रोड शो के दौरान जय जय सियाराम, अबकी बार चार सौ पार जैसे नारे भी
गुंजायमान रहे।

कांग्रेस ने क्रांतिकारियों के बलिदान को भुला दिया।

रोड शो के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस ने देश को आजादी दिलाने वाले शहीद भगत सिंह, आजाद चंद्रशेखर, सुभाषचंद्र बोस जैसे महान क्रांतिकारियों के बलिदान को भुला दिया, लेकिन एक परिवार को हमेशा याद रखा। कांग्रेस चुनाव तो भारत में लड़ रही है और प्रशंसा पाकिस्तान की करती है, ऐसे गद्दारों को देश और प्रदेश के लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे।

कांग्रेस में तनातनी है।

मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि हम तो सनातन धर्म के मानने वाले लोग हैं, सनातनी हैं, लेकिन कांग्रेस में जमकर तनातनी है। जिसकी जड़े देश के बाहर दुश्मनों से मिली हों, वह कभी सम्मान का अधिकारी नहीं हो सकता। अरविंद केजरीवाल जमानत लेकर आने के बाद भी कह रहे हैं मैं इस देश को तानाशाही सरकार से मुक्त कराऊंगा। वे वेंटीलेटर पर हैं। उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। जब पाकिस्तान ने हरकत की तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो-दो बार उसको घर में घुसकर सबक सिखाया।

योजनाएं बंद नहीं होगी, कांग्रेस में ताला लग जाएगा।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में हर वर्ग, हर व्यक्ति के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं बनाईं गईं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के शासनकाल में लाडली बहना योजना बनाई, हमने भी मरीजों को बड़े अस्पताल में पहुंचाने के लिए एयर एम्बुलेंस जैसी सुविधाएं देने की पहल की है। हमने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए और मंदिरों, मस्जिदों से लाउड स्पीकर हटाने के साथ ही उन्हें नियमों से चलाने की अनुमति दी। कांग्रेस वाले रोज माला जपते हैं कि अब यह योजना बंद कर देंगे, लेकिन योजना बंद नहीं होगी, कांग्रेस पार्टी में ताला लग जाएगा। कांग्रेसियों के अरमान कभी पूरे नहीं होंगे। भाजपा सरकार में योजनाएं बंद नहीं होती हैं, बल्कि नई-नई योजनाएं शुरू होती हैं। इंदौर में 1984 के बाद से आज तक 40 साल से हाथ का पंजा हिला ही नहीं है और अब तो पूरी तरह से कट गया है।

कांग्रेस लोकतंत्र खत्म करने की बात कहती है, अब तो उनकी पार्टी ही खत्म हो रही है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस और इनके नेता राहुल गांधी कह रहे हैं कि भाजपा यदि सत्ता में आई तो लोकतंत्र को खत्म कर देगी, उन्हें यह नहीं पता है कि भाजपा पहले से ही सत्ता में है और इस लोकतंत्र को बचाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। उन्होंने देश का मान-सम्मान, देश का लोकतंत्र, देश की जनता सबकी रक्षा की है और दुनिया में भारत को सम्मान दिलाया है। जब पाकिस्तान ने भारत के सैनिकों को सोते हुए मारा था तो उसके बाद क्या हुआ पूरी दुनिया ने देखा। पाकिस्तान के घर में घुसकर दो-दो बार उसको सबक सिखाया है। कांग्रेस पार्टी और उनके नेताओं को आतंकवादियों से प्यार है, वे ओसामा जी कहकर संबोधित करते हैं, लेकिन जिसकी जड़े देश के बाहर दुश्मनों से मिली हों वह कभी सम्मान का अधिकारी नहीं हो सकता। आज भी कांग्रेस के लोग इसका उत्तर नहीं देते हैं कि राजीव गांधी ने कहा था कि मैं 1 रूपए भेजता हूं, लेकिन नीचे तक 15 पैसे ही पहुंचते हैं। आखिरकार ये 85 पैसा कहां जाता था। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार है और जितना पैसा पहुंचाते हैं वह पूरा-पूरा लोगों के खाते में पहुंचता है। 6 हजार किसान सम्मान निधि भेजते हैं तो वह सीधे खाते में पहुंचती है।

कांग्रेसियों को हिन्दू-मुस्लिम भाइयों की एकता पसंद नहीं आती।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस को हिंदु-मुस्लिम भाईयों की एकता पसंद नहीं आती है। 70 सालों तक सभी ने देखा है कांग्रेस लगातार भगवान श्रीराम के मंदिर को उलझाती रही । हमेशा से हिन्दू-मुस्लिम भाइयों में लड़ाई करवा कर अपनी राजनीति करती रही। पहले तो 70 वर्षों तक श्रीराम मंदिर निर्माण में अड़ंगे लगाए और जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में श्रीराम मंदिर निर्माण की राह खुली, सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया तो इसे भी देश के हिन्दू, मुसलमान सभी ने स्वीकार किया, लेकिन इस फैसले से कांग्रेस खुश नहीं थी। उन्होंने भगवान श्रीराम के जन्म के प्रमाण मांगे। कांग्रेस और इनके घमंडिया गठबंधन को श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का आमंत्रण भेजा गया तो इन्होंने उसे भी अस्वीकार कर दिया। आज तक ये लोग श्रीराम मंदिर में दर्शन करने के लिए नहीं पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि दुनिया के सभी मुस्लिम देशों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्मान किया है। बांग्लादेश की मुख्यमंत्री रक्षाबंधन पर हर साल राखी भेजती हैं और मोदीजी उन्हें साड़ी भेजते हैं, लेकिन कांग्रेस के लोगों को ये भी पसंद नहीं है। देश की प्रगति के लिए कांग्रेस को धूल चटाना है। वोट के माध्यम से कांग्रेस का सफाया करना है और भाजपा की सरकार बनानी है।

यह चुनाव भारत के भविष्य का चुनाव है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि यह चुनाव भारत के भविष्य का चुनाव है। यह चुनाव दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प का चुनाव है। हम सभी देख रहे हैं कि कांग्रेस की हालत तो यह है कि उसके प्रत्याशी मैदान छोड़कर भाग रहे हैं और कांग्रेसियों को समझ नहीं आ रहा कि वह क्या करें। आदमी उनका भागे, मैदान वो छोड़ें और गलती बताएंगे तो कहेंगे भाजपा वालों की गलती है। एक तरफ अरविंद केजरीवाल जमानत लेकर बाहर आए हैं और जमानत लेकर आने के बाद भी कह रहे हैं मैं इस देश को तानाशाही सरकार से मुक्त कराऊंगा। उन्हें यह नहीं पता है कि वे जमानत पर आए हैं और जमानत की शर्तें लगी हैं। अगर कोई दूसरा व्यक्ति होता तो वह जेल से बाहर ही नहीं आता।

कांग्रेस ने टेक दिए घुटने।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव से पहले ही घुटने टेक दिए हैं। उन्होंने मध्यप्रदेश की खजुराहो सीट से समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा। इंदौर में भी कांग्रेस पार्टी 40 सालों से नहीं जीत पाई और इस बार चुनाव से पहले उनके प्रत्याशी ने भाजपा का दामन थाम लिया। कांग्रेस की हालत तो यह है कि उनके 80 साल के नेता राजगढ़ से चुनाव लड़ रहे हैं, उनके 50 साल के युवा प्रदेश अध्यक्ष से कहा गया कि वे भी चुनाव लड़ें, उनकी हवा निकल गई। पहले ही विधानसभा चुनाव में उन्हें पटकनी मिल गई तो इस बार उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले ही घुटने टेक दिए। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि इंदौर की धरती तो अहिल्याबाई की धरती है। ध्वजा लहराने का रिकार्ड बना है तो इंदौर की धरती से बना है।

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जरूरी हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि देश में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद का हवन चल रहा है। इसमें सभी को अपनी आहूति देना है। सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनाना बेहद जरूरी है। 2014 में सभी ने पहला वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया तो देश से आतंकवाद का खात्मा हो गया। अब देश में शांति है। दूसरा वोट 2019 में दिया तो हमारे आराध्य प्रभु श्रीराम गर्भगृह में मुस्कुरा रहे हैं। कश्मीर से धारा 370 हट गई। तीन तलाक पर रोक जैसा कानून लागू हो गया। अबकी बार सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के लिए फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रचंड बहुमत से जिताना है। स्वामी महावीर भगवान जी ने कहा था कि जियो और जीने दो। इसे किसी ने करके दिखाया है तो वह हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिन्होंने कोविड के संकट काल में सबकी जान बचाई। इसको लेकर भी कांग्रेस और इनके घमंडिया गठबंधन के लोग जब टीके लग रहे थे तो कह रहे थे हम यह टीका नहीं लगाएंगे। ये मोदी का टीका है। प्रधानमंत्री मोदीजे ने देश भी बचाया और दुनिया के सबसे ज्यादा देशों के अंदर टीके के माध्यम से लोगों की जान बचाने का काम किया।

यह कार्यकर्ताओं की अग्नि परीक्षा है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि इस बार का चुनाव भाजपा कार्यकर्ताओं और जनता की अग्नि परीक्षा का चुनाव है। जब तक हमारा एक-एक वोट भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में ना पड़ जाए, तब तक शांति से नहीं बैठना है।

इस दौरान इंदौर में मंच पर प्रदेश शासन के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, तुलसीराम सिलावट, इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, जिलाध्यक्ष चिंटू वर्मा, विधायक रमेश मेंदोला, गोलू शुक्ला, श्रीमती मालिनी गौड,न महेन्द्र हार्डिया, मधु वर्मा, उषा ठाकुर, मनोज पटेल, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी दीपक जैन टीनू, प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *