“अनावश्यक हॉर्न न बजाएं” जन जागरूकता अभियान का पुलिस आयुक्त ने किया शुभारंभ

  
Last Updated:  July 31, 2022 " 01:31 pm"

व्हाइट चर्च चौराहा पर बैनर/पोस्टर, तख्तियों, माइक से एनाउंस कर वाहन चालकों को दिया अनावश्यक हॉर्न ना बजाने का सन्देश।

इंदौर : कई वाहन चालक गलत आदत, बेचैनी, बेवजह की जल्दबाजी के चलते अनावश्यक हॉर्न बजाते हैं, जिससे अन्य सड़क उपयोगकर्ता को मानसिक कष्ट भी होता है। तेज ध्वनि की वजह से चिड़चिड़ापन, हाई ब्लड प्रेशर और कई बार तो दिल की बीमारियों के भी बढ़ने का खतरा रहता है। इतना ही नहीं गाड़ियों की तेज ध्वनि आंशिक बहरे पन का कारण भी बन जाती है। वाहन चालक अनावशयक हॉर्न ना बजाएं और अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं को मानसिक कष्ट ना हो इस उद्देश्य से पुलिस आयुक्त, नगरीय इंदौर हरिनारायणाचारी मिश्र के निर्देशन में यातायात प्रबंधन पुलिस, इंदौर द्वारा “अनावश्यक हॉर्न ना बजायें” जनजागरूकता अभियान का शुभारंभ किया गया।
पुलिस आयुक्त, नगरीय इन्दौर हरिनारायणचारी मिश्र, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) इंदौर मनीष कपूरिया एवं पुलिस उपायुक्त, यातायात प्रबंधन महेशचंद्र जैन, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अंजना तिवारी, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अनिल कुमार पाटीदार द्वारा व्हाइट चर्च चौराहा पर “अनावश्यक हॉर्न ना बजायें” प्रेरक संदेशों की तख्तियों के माध्यम से बेवजह हॉर्न का उपयोग नहीं करने के लिए वाहन चालको को प्रेरित किया गया।

पुलिस आयुक्त, नगरीय इन्दौर श्री मिश्र ने कहा कि कई बार जागरूकता ना होने और संवेदनशीलता ना होने के कारण वाहन चालक बेवजह ध्वनि प्रदूषण फैलाते हैं, इसलिए जागरूकता के माध्यम से वाहन चालकों को अनावश्यक हॉर्न नहीं बजाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, ताकि ध्वनि प्रदूषण को न्यूनतम स्तर तक ले जाया जा सके। इससे लोगो के स्वास्थ्य पर ध्वनि प्रदूषण का विपरीत असर भी नहीं पड़ेगा।

कार्यक्रम के दौरान “यातायात प्रबंधन मित्र” और यातायात प्रबंधन पुलिस के अधिकारी/ कर्मचारियों द्वारा वाहन चालकों से यातायात के नियमों का पालन करने की अपील की गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *