अन्य राज्यों के प्रवासी मजदूरों को उनके गन्तव्य तक पहुंचाने के मप्र सरकार ने किए इन्तजाम

  
Last Updated:  May 17, 2020 " 04:03 am"

इंदौर : महाराष्ट्र से बड़वानी के बिजासन घाट के रास्ते मप्र की सीमा में दाखिल हो रहे यूपी और बिहार के मजदूरों के लिए प्रदेश की शिवराज सरकार ने बसों का इंतजाम किया है। शनिवार दोपहर तक 4 हजार मजदूरों को बसों में बिठाकर रवाना किया गया। इन्हें यूपी की सीमा तक छोड़ा गया।

भोजन, पानी, स्वास्थ्य परीक्षण और विश्राम का प्रबंध।

सामाजिक संगठनों के सहयोग से बड़वानी के जिला प्रशासन ने बिजासन घाट स्थित माता मंदिर परिसर और भंवरगढ़ में प्रवासी मजदूरों के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। उनके लिए टेंट का इंतजाम किया गया है, जहां वे सुस्ता सकें। मप्र की सीमा में दाखिल होते ही मजदूरों के स्वास्थ्य परीक्षण के साथ उन्हें भोजन और पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रवासी मजदूरों के गंतव्य स्थल की जानकारी लेकर उसके हिसाब से बसों का प्रबन्ध किया जा रहा है। सामाजिक संगठनों के सेवाभावी लोग हर मजदूर को भोजन, पानी मिले इस बात को सुनिश्चित कर रहे हैं। बड़वानी जिला पंचायत सीईओ और एसडीएम सेंधवा की ड्यूटी यहां खासतौर से लगाई गई है। प्रवासी मजदूरों के लिए किए गए इंतजामों की पूरी देखरेख वे कर रहे हैं।

कमिश्नर और आईजी ने लिया था व्यवस्थाओं का जायजा।

आपको बता दें कि इंदौर संभाग के कमिश्नर आकाश त्रिपाठी और आईजी विवेक शर्मा ने एक दिन पहले ही बिजासन घाट का दौरा किया था। उन्होंने मप्र के मजदूरों के साथ अन्य राज्यों के प्रवासी मजदूरों को भी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने और उन्हें उनके राज्यों की सीमा तक बसों के जरिये छुड़वाने के निर्देश दिए थे। संभागायुक्त और आईजी ने समूची व्यवस्थाओं को अपनी देखरेख में मुकम्मल करवाया था।मजदूरों के लिए करीब 2 सौ बसों का इंतजाम करने के निर्देश भी उन्होंने दिए थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *