अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति पर बच्चों ने अर्पित किए श्रद्धासुमन

  
Last Updated:  January 16, 2024 " 08:37 pm"

बुधवार को छत्रीबाग स्थित माहेश्वरी कॉलेज के सभागृह में ‘एक राष्ट्र-एक चुनाव’ विषय पर वाद-विवाद स्पर्धा होगी।

इंदौर : संस्था ‘सेवा सुरभि’ के तत्वावधान में झंडा ऊंचा रहे हमारा अभियान के तहत रीगल चौराहे पर स्थापित इंडिया गेट एवं अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति पर मंगलवार सुबह वैष्णव कन्या विद्यालय की बालिकाओं ने अपने शिक्षकों सहित पहुंचकर अनाम शहीदों को पुष्पांजलि समर्पित की और राष्ट्रभक्ति से प्रेरित गीत भी सुनाए।

संस्था सेवा सुरभि की ओर से मनीष ठक्कर एवं दीपक अधिकारी ने सभी बच्चों को इंडिया गेट एवं अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति तथा गणतंत्र दिवस का महत्व बताया। बच्चों ने कतारबद्ध होकर अनाम शहीदों को पुष्पांजलि समर्पित की। इसी श्रृंखला में 17 जनवरी को धार रोड स्थित किड्स कालेज के सीनियर विंग के बच्चे, 19 जनवरी को बिरला ओपन माइंड इंटरनेशनल स्कूल एवं आईएटीवी एज्युकेशन एकेडमी तथा सन्मति हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चे अपनी प्रस्तुतियां देंगे। 20 जनवरी को प्रज्ञा गर्ल्स स्कूल, 21 को डीसी मेमोरियल स्कूल, 22 को क्रिश्चियन एमिनेंट हा.से. स्कूल तथा श्री श्री रविशंकर विद्या मंदिर, 24 जनवरी को देहली पब्लिक स्कूल एवं श्री वैष्णव एकेडमी तथा 25 जनवरी को एएमएन गुजराती समाज इंग्लिश मीडियम स्कूल के बच्चे इंडिया गेट पहुंचकर अपनी प्रस्तुतियां देंगे। स्कूली बच्चों के लिए प्रस्तुतियों का समय सुबह 9 से 11 बजे के बीच रखा गया है।

‘एक राष्ट्र-एक चुनाव ’ पर वाद-विवाद स्पर्धा बुधवार को होगी।

संस्था सेवा सुरभि के संयोजक ओमप्रकाश नरेडा ने बताया कि बुधवार, 17 जनवरी को सुबह 10 बजे छत्रीबाग स्थित आरपीएल माहेश्वरी कॉलेज के सभागृह में ‘एक राष्ट्र-एक चुनाव ‘ से ही देश का विकास संभव है विषय पर अंतर महाविद्यालयीन वाद-विवाद स्पर्धा का आयोजन रखा गया है। समन्वयक डॉ. राजीव कुमार झालानी एवं अनिल मंगल ने बताया कि कार्यक्रम में जिला प्रशासन, नगर निगम, विकास प्राधिकरण एवं इंदौर पुलिस की भी भागीदारी है। कार्यक्रम निर्धारित समय पर प्रारंभ हो जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *