अलंकार ट्रेडर्स के नाम से धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  January 26, 2022 " 04:12 pm"

इंदौर : अलंकार ट्रेडर्स नाम से फर्जी शक्कर व्यापारी बनकर फरियादी संजय कुमार पाटीदार के साथ ठगी करने वाले शातिर अपराधी को क्राइम ब्रांच ने बन्दी बनाया है। आरोपी द्वारा देश मे और भी जगह इस तरह की गई ठगी के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है।

ये था मामला।

क्राइम ब्रांच में फरियादी संजय कुमार पाटीदार द्वारा लिखित शिकायत की गई कि जस्ट डॉयल/ ट्रेड इंडिया प्रचार कंपनी पर अलंकार ट्रेडर्स नामक कंपनी का प्रचार प्रसारित किया गया था तथा उक्त कंपनी की संपूर्ण डिटेल दी गई थी। फरियादी की अलंकार ट्रेडर्स के मालिक, जो स्वयं को भाउसाहेब बताता था एवं मैनेजर का नाम ज्ञानेश्वर बताता था के मोबाइल नंबर से बातचीत हुई जिसके बाद उक्त मैनेजर द्वारा कंपनी के संबंध में संपूर्ण जानकारी फरियादी के मोबाइल पर वाट्सएप की गई ।
फरियादी द्वारा विश्वास करने पर शक्कर की आवश्यकता बतायी जिस पर मैनेजर द्वारा शक्कर उपलब्ध होना बताया गया एवं सैंपल हेतु इन्दौर शहर के अन्य व्यापारी से सैंपल लेने को कहा गया। फरियादी द्वारा संतुष्टी जताने पर 13 टन शक्कर का आर्डर उक्त फर्जी अलंकार ट्रेडर्स को दिया गया, जिसके एवज में उक्त फर्जी अलंकार ट्रेडर्स द्वारा 50 प्रतिशत भुगतान एडवांस में करने को कहा गया। फरियादी ने 50 प्रतिशत राशि ,फर्जी अलंकार ट्रेडर्स के द्वारा दिए गए बैंक खाते में जमा करा दी। इसके बाद उक्त अलंकार ट्रेडर्स के कर्ताधर्ताओं ने अपने मोबाइल फोन बंद कर लिए। बैंक में फरियादी द्वारा भेजा गया पैसा भी दुसरे बैंक खातो में तत्काल ट्रांसफर कर लिया गया। फरिय़ादी की शिकायत पर थाना क्राइम ब्रांच इन्दौर में अपराध पंजीबध्द किया जाकर विवेचना में लिया गया । विवेचना के दौरान फरियादी द्वारा दिए गए बैंक खाते एवं मोबाइल नंबरो की तकनीकि जानकारी के आधार पर आरोपी कृष्णमोहन पांडे उर्फ राजन पांडे पिता बाके बिहारी पांडे निवासी फरुखाबाद ( उ.प्र ) को गिरफ्तार किया गया। आरोपी से थाना क्राइम ब्रांच इन्दौर एवं अन्य शहरो में भी यदि कोई अपराध किया है तो उसकी पूछताछ कर रही है ।

एडवायजरी :- अलंकार ट्रेडर्स के नाम पर किसी भी प्रकार की सामग्री की खरीद फरोख्त के संबंध में धोखाधडी की गई है, तो क्राइम ब्रांच इन्दौर से संपर्क करें

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *