आंगनवाड़ियों के लिए ठेला लेकर निकले सीएम शिवराज

  
Last Updated:  May 25, 2022 " 05:42 am"

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आने वाले एक-डेढ़ साल में मध्यप्रदेश की धरती से कुपोषण का नामो-निशान मिटा देंगे। हर बच्चा स्वस्थ एवं पुष्ट होगा। आँगनवाड़ियॉ बच्चों के पोषण के साथ ही उनकी शिक्षा एवं संस्कार के केन्द्र बनेंगे। जन-सहयोग से आँगनवाड़ियों को उत्कृष्ट बनाने के लिए मंगलवार से शुरू किया गया यह अभियान जन-आंदोलन बन गया है।

हाथ ठेला लेकर आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने एकत्रित किए।

मुख्यमंत्री चौहान ने अशोका गार्डन क्षेत्र से आँगनवाड़ियों के लिए जन-सहयोग अभियान का शुभारंभ किया। वे स्वयं हाथ-ठेला लेकर जनता के बीच गए और आँगनवाड़ियों के लिए खिलौने और अन्य सामग्री एकत्रित की। अभियान को जनता का अपार समर्थन मिला। लोगों ने उत्साह के साथ आँगनवाड़ियों के लिए खिलौने, खेल-कूद सामग्री, टी.व्ही. स्क्रीन, कूलर, वॉटर केम्पर, बर्तन, दरियाँ आदि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सौंपी।

तीन घंटे में 10 ट्रक खिलौने व अन्य सामग्री एकत्रित हो गई।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इस अभियान को मिले अपार जन-सहयोग से मैं अभिभूत हूँ। मेरा रोम-रोम पुलकित है। जनता ने जिस पवित्र भाव से आँगनवाड़ियों के लिए सामग्री दी है, उससे हम आँगनवाड़ियों की दशा बदल देंगे। उन्होंने कहा कि अभियान को लेकर जनता का उत्साह इतना अधिक था कि 800 मीटर की दूरी तय करने में मुझे 3 घंटे से अधिक समय लगा। सामान लेते-लेते मेरे हाथ थक गए। लगभग 10 ट्रक सामान आँगनवाड़ियों के लिए आया है, जिसे भोपाल जिले के 1800 आँगनवाड़ी केन्द्रों में वितरित किया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *