आईएमए इंदौर के फाग उत्सव में जमकर थिरके चिकित्सक

  
Last Updated:  March 19, 2023 " 01:25 pm"

इंदौर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की इंदौर शाखा द्वारा होली के अवसर पर फागुन मास में फाग उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष धूलिया से पधारे डॉ रवि वानखेडकर थे।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की इंदौर शाखा के अध्यक्ष डॉ. अनिल भदौरिया ने बताया कि 27 सौ से अधिक सदस्यों की यह संस्था इस फागुन मास में मंच सजाकर रंग पंचमी के अवसर पर रंगारंग गेरों का स्वागत कर चुकी है, जिसे बहुत सराहा गया था, इसी कड़ी में फाग उत्सव का आयोजन किया गया।

इस मौके पर देवास के गायक द्वारिका प्रसाद मंत्री ने फाग गीत और भजनों की प्रस्तुति देकर समा बांध दिया। आमतौर पर धीर – गंभीर होकर मरीजों के इलाज में जुटे रहने वाले डॉक्टर्स यहां आध्यात्मिक उल्लास में डूबकर थिरकते नजर आए। कई महिला व पुरुष डॉक्टर होली के रंग में रंगी वेशभूषा में आकर्षण का केंद्र रहे। फूलों की वर्षा कर तमाम चिकित्सकों का स्वागत किया जा रहा था। यहां एक सेल्फी पॉइंट भी बनाया गया था, जहां चिकित्सक व उनके परिजन प्रफुल्लित मुद्रा में सेल्फी ले रहे थे।

ऐसे आयोजन तनाव कम करने में सहायक।

डॉ. भदौरिया ने बताया कि चिकित्सक भी तनाव का जीवन जीते हैं। इस तरह के आयोजनों से उन्हें तनाव कम करने में सहायता मिलती है।

कार्यक्रम के सूत्रधार थे डॉ. सतीश जोशी और डॉ. वल्लभ मूंदड़ा। डॉ. नटवर शारदा और डा निर्मल लखोटिया ने अतिथियों का स्वागत किया। डॉ. साधना सोडानी की भी कार्यक्रम के आयोजन में अहम भूमिका रही।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *