आईटी- बीपीओ जैसी कम्पनियों के कर्मचारियों के लिए रात में भी खुले रहेंगे होटल, रेस्त्रां

  
Last Updated:  March 19, 2022 " 01:28 pm"

इंदौर : आईटी, बीपीओ व स्टार्टअप कंपनियों के कर्मचारियों के लिए प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इंदौर कलेक्टर की पहल पर अब श्रम विभाग ने पूरे प्रदेश में ऐसे क्षेत्रों में होटल और रेस्त्रां 24 घंटे खुले रखने की अनुमति दे दी है। श्रम विभाग ने इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। कलेक्टर मनीष सिंह अब उन क्षेत्रों में 24 घंटे होटल, रेस्त्रां खाेलने की अनुमति देंगे, जहां अभी आईटी पार्क, आईटी कंपनियां, बीपीओ जैसी कंपनियां नाइट शिफ्ट में भी काम करती हैं।
श्रम कानून के तहत ऐसे संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों को सप्ताह में एक दिन का अवकाश देना होगा।

150 से ज्यादा कम्पनियों को होगा फायदा।

सांसद शंकर लालवानी के मुताबिक, शहर को 24 घंटे खुला रखने के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह किया गया था। इससे 6500 से ज्यादा कर्मचारियों और 150 से ज्यादा कंपनियों को फायदा होगा। पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद की तरह इंदौर में भी आईटी कंपनियों के लिए बेहतर माहौल बनेगा।
इंदौर में 250 से ज्यादा आईटी कंपनियाें, 400 से ज्यादा स्टार्टअप, 10 से ज्यादा बीपीओ में काम करने वाले दो हजार लोगों को इस सुविधा का फायदा मिलेगा। उन्हें रात में भी खाने-पीने की चीजें मिल जाएंगी। इसके साथ ट्रांसपोर्ट सहित अन्य सुविधाओं को भी रात में खोला जाएगा। अभी शहर में ऐसी कंपनियां आईटी पार्क खंडवा रोड, आरएनटी मार्ग, विजय नगर, स्कीम 54, स्कीम 114, पीयू-4, भंवरकुआं, गीता भवन क्षेत्र, 56 दुकान में हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *