आईडीए के बजट में शहर के विकास का रोडमैप, पांच ब्रिज सहित कई विकास कार्यों को दिया जाएगा अंजाम

  
Last Updated:  June 29, 2021 " 12:27 am"

इंदौर : आईडीए बोर्ड ने वर्ष 2021-2022 का बजट पारित कर दिया है। 524 करोड़ रुपए के इस बजट में इंदौर के विकास से जुड़े कई प्रोजेक्ट शामिल किए गए हैं। शहर के कई चौराहों पर फ्लाईओवर का निर्माण आईडीए करने जा रहा है जिनके लिए राशि का प्रावधान इस बजट में किया गया है।

इन चौराहों पर बनेंगे ब्रिज।

आईडीए रेडीसन,भंवरकुंआ,
विजयनगर,आईटी पार्क और खजराना चौराहे पर फ्लाईओवर का निर्माण करेगा। ये सभी चौराहे यातायात की दृष्टि से बेहद अहम हैं।

सुपर कॉरिडोर के विकास पर खर्च होंगे 55 करोड़।

आईडीए सुपर कॉरिडोर पर नए इंदौर के विकास में बड़ी भूमिका निभा रहा है। यहां स्पोर्टर्स कॉम्पलेक्स के निर्माण सहित अन्य विकास कार्यों पर 55 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

बस अड्डे के विकास के लिए 40 करोड़।

आईडीए ने आयएसबीटी के निर्माण के लिए 40 करोड़ रुपए का प्रावधान बजट में किया है। यह बस टर्मिनल अत्याधुनिक स्वरूप लिए हुए होगा।

केबल कार के लिए 75 लाख।

भीड़ भाड़ वाले इलाकों में परिवहन के नए माध्यम केबल कार को चलाने का प्रस्ताव है। इसके लिए आईडीए के वर्ष 2021- 022 के बजट में 0.75 करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया है।

गरीब और मध्यम वर्ग के लिए बनाए जाएंगे फ्लैट्स।

आईडीए गरीब व मध्यम वर्ग के लिए बहुमंजिला इमारतों में फ्लैट्स का निर्माण करेगा। इन फ्लैट्स के लिए भी बजट में प्रावधान किया गया है। इसी के साथ यातायात की दृष्टि से उपयोगी सड़कों और रिंगरोड के निर्माण हेतु भी इस बजट में प्रावधान रखा गया है।

लालबाग का होगा जीर्णोद्धार।

आईडीए शहर की ऐतिहासिक धरोहर लालबाग के जीर्णोद्धार की भी जिम्मेदारी उठाने जा रहा है। इसके लिए भी राशि का प्रावधान बजट में किया गया है। इसी के साथ रिंगरोड पर शहीद पार्क के बचे हुए काम को भी आईडीए पूरा करेगा।

रिंगरोड पर शहीद पार्क का होगा निर्माण

55 करोड़ की लागत से होगा सुपर कॉरिडोर का विकास

*लालबाग पैलेस के जीर्णोद्धार के राशि स्वीकृत।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *