आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी पुनः बनाएगी बहुमत की सरकार

  
Last Updated:  January 9, 2024 " 02:42 pm"

श्रीराम मंदिर निर्माण का श्रेय संपूर्ण हिंदू समाज को जाता है

इंदौर प्रेस क्लब के प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में बोले श्री सरकार धाम के पीठाधीश्वर मंशाजी महाराज ।

इंदौर : अयोध्या में नवनिर्मित श्रीराम मंदिर के निर्माण का श्रेय किसी एक व्यक्ति अथवा राजनीतिक दल को नहीं होकर संपूर्ण हिंदू समाज को जाता है। जिन्होंने लगातार संघर्ष कर सनातन धर्म की रक्षा की। पितर कोई दोष नहीं होता और कोई भी पूर्वज अपने बच्चों का बुरा नहीं करते। आनेवाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ पुनः सरकार बनाएगी। ये कहना है मंशाजी महाराज (श्री सरकार आभापुरी धाम, सिद्धपीठ आश्रम, झिरन्या, जिला खरगोन) का, वे इंदौर प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बोल रहे थे।

अध्यात्म एक पंथ है।

मंशा महाराज ने कहा कि अध्यात्म कोई विषय नहीं है और ना ही कोई ग्रंथ है। यह एक पंथ है। अध्यात्म से ही सृष्टि की शुरुआत होती है और उसी से इसका अंत होता है। अध्यात्म में सभी धर्म और समाज के लोग आते हैं। कलियुग में कोई भगवान है तो वे श्री हनुमानजी हैं और उन्हीं की सरकार चल रही है। ईश्वर की ज्योति को ही ज्योतिष कहा जाता है, लेकिन आजकल खगोल विज्ञान और अंकों की गणना से इसे नापा जाता है।

समाज पर फिल्मों का प्रभाव अधिक होता है।

उन्होंने कहा कि कर्म ही प्रधान है और व्यक्ति को कर्म में विश्वास करना चाहिए। भगवा कोई चिह्न नहीं है। हमारे देवी-देवताओं के चित्रों को देखें तो वे सभी भगवा रंग में नहीं दिखेंगे। हालांकि फिल्मी दुनिया में सभी देवी-देवताओं को भगवा रंग में दिखाया जाता है। अत: जो दिखता है, हम उसी को सच मान लेते हैं। समाज पर फिल्मों का प्रभाव अधिक पड़ता है, इसलिए फिल्मों के कंटेंट ऐसे होने चाहिए जो समाज में नैतिक मूल्यों को बढ़ावा दे।

बीजेपी पूर्ण बहुमत से पुनः बनाएगी सरकार।

एक सवाल के जवाब में मंशा महाराज ने कहा कि आने वाला दौर भाजपा का है। आगामी लोकसभा चुनाव में उसे पूर्ण बहुमत मिलेगा और वही पुनः सत्तारूढ़ होगी। जहां तक इंडी गठबंधन का सवाल है, फिलहाल उसका कोई उज्ज्वल भविष्य दिखाई नहीं देता।

नशे की लत से युवाओं को मुक्ति दिलाए।

मंशा महाराज ने कहा कि देश की सबसे बड़ी समस्या युवाओं में बढ़ती नशाखोरी है। इसे एक दिन में नहीं छुड़ाया जा सकता। जरूरी है कि अभिभावक लगातार बच्चों को समझाईश दें और बच्चे भी पक्का मन बनाए तभी इस लत से मुक्ति मिल सकती है।

श्रद्धालुओं के मन की बात समझ लेना चमत्कार नहीं, सिद्धि।

मंशा महाराज ने कहा कि किसी के मन की बात जान लेना चमत्कार नहीं वरन सिद्धि है,अब कोई इसे माने या न माने। उन्होंने बताया कि खरगोन के झिरन्या स्थित श्री सरकार आभापुरी धाम, सिद्धपीठ आश्रम करीब 250 वर्ष पुराना है और यह पीढिय़ों से चला आ रहा है। यहां पर एक सिद्धकुंड है, जहां लगातार झरना बहता रहता है। इस धाम पर 17 वर्ष पूर्व श्री सरकार की स्थापना की गई। तब से यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। नवरात्रि में यहां पर विशेष अनुष्ठान होते हैं।

प्रारंभ में इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने मंशा महाराज का परिचय दिया। स्वागत उपाध्यक्ष दीपक कर्दम ने किया। आभार महासचिव हेमन्त शर्मा ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *