जन आकांक्षाओं के अनुरूप बनेगा बंगाली ब्रिज, आईआईटी के विशेषज्ञों से लेंगे मार्गदर्शन – भार्गव

  
Last Updated:  June 29, 2021 " 12:13 am"

इंदौर : लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि इंदौर शहर में बंगाली चौराहे पर बनने वाले फ्लाई ओवर के निर्माण में सुगम यातायात, शहर की सुंदरता और जन-आकांक्षाओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने यह बात उनके भोपाल स्थित निवास पर जल-संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, इंदौर के सांसद शंकर लालवानी, विधायक महेन्द्र हार्डिया और इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा के साथ चर्चा में कही। उन्होंने कहा कि फ्लाई ओवर के मूल स्वरूप में परिवर्तन के लिए आईआईटी, दिल्ली या मुम्बई के ट्रेफिक इंजीनियरिंग एक्सपर्ट से तकनीकि परामर्श लिया जाएगा।

विशेषज्ञों से परामर्श कर होगा बंगाली ब्रिज की डिजाइन में सुधार।

जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि इंदौर के लोगों की यातायात सुविधा और शहर के सौंदर्यीकरण को बनाए रखने के लिए सभी जन-प्रतिनिधि एकमत हैं। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन फ्लाई ओवर से ए.बी. रोड पर यातायात सुगम हो सकेगा। उनका प्रयास है कि बंगाली चौराहा जैसे व्यस्ततम चौराहे पर आने-जाने वालों के समय और श्रम की बचत हो। इसके लिए लोक निर्माण विभाग, विशेषज्ञों से सलाह लेकर आवश्यक सुधार और परिवर्तन करेगा।

वाहनों के आवागमन में न हो अवरोध।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा की निर्माणाधीन फ्लाई ओवर की डिजाइन में इस तरह से परिवर्तन किया जाए जिससे चारों ओर से आने वाले वाहनों की दृश्यता स्पष्ट नजर आए और वाहनों के आवागमन में अवरोध नहीं हो।

29 करोड़ रुपये है फ्लाई ओवर की लागत।

प्रमुख सचिव नीरज मण्डलोई ने बताया कि इंदौर के बंगाली चौराहे पर पर 29 करोड़ रुपए की लागत से 576 मीटर लम्बे फ्लाई ओवर का निर्माण कराया जा रहा है। इस पुल के निर्माण के लिये नेशनल डेव्हलपमेंट बैंक द्वारा धन राशि उपलब्ध कराई गई है। इस फ्लाई ओवर में कुल 40 पिलर बनाए जाने हैं, जिनमें से 36 का कार्य पूर्ण हो चुका है।

इस अवसर पर प्रमुख अभियंता अखिलेश अग्रवाल और मुख्य अभियंता सेतु निर्माण संजय खाड़े भी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *