आचार्यश्री के सान्निध्य में सम्मेद शिखरजी यात्रा की डायरी का विमोचन

  
Last Updated:  January 11, 2020 " 02:52 pm"

इंदौर : दिगम्बर जैन समाज के सबसे बड़े संत आचार्य श्री विद्या सागरजी महाराज के सान्निध्य में सुबह 8.30 बजे आचार्य विद्या सागर एक्सप्रेस से होने वाली सम्मेद शिखरजी की यात्रा की डायरी (पुस्तक) का विमोचन हुआ। यात्रा 21 जनवरी को इंदौर से निकलेगी।
यात्रा के आयोजक दिगम्बर जैन समाज सामाजिक संसद युवा प्रकोष्ठ इंदौर के अध्यक्ष राहुल सेठी और नकुल पाटोदी ने बताया कि उदय नगर दिगम्बर जैन मंदिर प्रांगण में आचार्यश्री के सान्निध्य में बाल ब्रह्मचारी सुनील भैयाजी द्वारा माँगलिक क्रियाओं के माध्यम से पुस्तक का विमोचन कराया गया। समाज के अध्यक्ष नरेंद्र वेद ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर यात्रा के संघपती कांतिकुमार, हर्ष, विकास जैन परिवार के साथ संयोजक परिवार सचिन, विपिन कासलीवाल, तेजकुमार, रितेश, अंकित सेठी परिवार का सम्मान किया गया। इसी तरह समाजसेवी नवीन जैन ग़ाज़ियाबाद और गजेंद्र जैन गिन्नी ग्रुप का भी सम्मान किया गया। समारोह में शिखर जी कोर कमेटी के सभी सदस्यों के साथ सामाजिक संसद इंदौर और दयोदय चेरिटेबल फ़ाउंडेशन ट्रस्ट के सभी पदाधिकारी मौजूद थे। सामाजिक संसद द्वारा 2000 डायरी का निर्माण किया गया है। डायरी यात्रियों के साथ संसद के सभी सदस्यों को दी जाएगी। आज समारोह में प्रमुख रूप से शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल के साथ डीके जैन, आनंद कासलीवाल, मयंक सेठी, कल्पेश गंगवाल, ट्रस्ट की और से सचिन जैन, सिम्पल जैन, संजय मेक्स, अशोक रानी डोसी, मनीष नायक और कमल अग्रवाल उपस्थित थे। संचालन ब्रह्मचारी सुनील भैया ने किया। आभार अशोक डोसी ने माना।

इस तरह की बनायी है डायरी।

युवा प्रकोष्ठ के महामंत्री सुयश जैन, कार्याध्यक्ष गौरव पाटोदी, संगठन मंत्री राजीव जैन और नितेश जैन ने बताया की 48 पेज की डायरी बनायी गयी है। इसमें शिखर जी यात्रा की पूरी जानकारी के साथ 24 टोंक के अर्घ, संतों के आशीर्वचन, पूर्णयाजक परिवार, सामाजिक संसद के पदाधिकारी की जानकारी सहित अन्य जानकारी का समावेश किया गया है।

7 दिन की यात्रा रहेगी इस बार।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष विकास कासलीवाल, नीरज जैन और महिला प्रकोष्ठ महामंत्री रुचि गोधा ने बताया की ये यात्रा 7 दिन की रहेगी। 21जनवरी से 27 जनवरी तक की यह यात्रा रहेगी। 26 जनवरी को शिखर जी में गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। स्पेशल ट्रेन से 1251यात्रियों को यात्रा करायी जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *