आडवाणी के बाद जोशी को भी राजनीतिक वनवास, अब ताई की बारी..?

  
Last Updated:  March 26, 2019 " 04:20 pm"

नई दिल्ली : कभी बीजेपी के आधारस्तम्भ रहे बुजुर्ग नेताओं को अब हाशिये पर धकेल दिया गया है। पहले गांधीनगर से लालकृष्ण आडवाणी का टिकट काटा गया, अब दूसरे बड़े बुजुर्ग नेता मुरली मनोहर जोशी को भी राजनीतिक वनवास पर भेज दिया गया है। बीजेपी की मंगलवार को जारी 39 उम्मीदवारों की लिस्ट में कानपुर से मुरली मनोहर जोशी का टिकट काटकर उनकी जगह सत्यदेव पचौरी को प्रत्याशी बनाया गया है। लिस्ट में यूपी से 29 उम्मीदवारों के नाम हैं।। इनमे मेनका और वरुण गांधी, रीता बहुगुणा जोशी, मनोज सिन्हा और जयाप्रदा के नाम प्रमुख हैं। शेष 10 उम्मीदवार प. बंगाल से घोषित किये गए हैं।

मुरली मनोहर जोशी से चुनाव नहीं लड़ने का किया था आग्रह।

बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी से मिलकर आग्रह किया था कि वे खुद चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दें पर श्री जोशी ने ऐसा करने से मना कर दिया था। रामलाल ने इस बार टिकट नहीं देने के पार्टी के निर्णय से श्री जोशी को अवगत करा दिया था।

सुमित्रा महाजन को लेकर सस्पेंस…।

75 पार बुजुर्ग नेताओं को चुनाव नहीं लड़ाने की बीजेपी की कवायद को देखते हुए लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के टिकट को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है। वे लागातार 8 बार इंदौर से सांसद रही हैं। लोगों में उनकी छवि भी अच्छी रही है। पार्टी की प्रदेश चुनाव समिति ने भी इंदौर से उन्हीं का नाम उम्मीदवार के रूप में भेजा है। बावजूद इसके अभी तक उनके नाम की घोषणा नहीं होने से अटकलें लगाई जा रही हैं कि सुमित्रा ताई के स्थान पर उषा ठाकुर या महापौर मालिनी गौड़ को इंदौर से प्रत्याशी बनाया जा सकता है। हालांकि सुमित्रा ताई को अभी तक ऐसे कोई संकेत नही दिए गए हैं कि उनका टिकट खतरे में है। इसके चलते वे 9 वी बार भी चुनाव लड़ने को लेकर पूरीतरह आश्वस्त है। उन्होंने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *