आम लोगों तक पहुंचाएंगे सोलर एनर्जी का कॉन्सेप्ट – महापौर

  
Last Updated:  February 22, 2023 " 09:32 pm"

इंदौर को सोलर सिटी बनाने की दिशा में बढ़ाए गए कदम।

सोलर एनर्जी के विशेषज्ञ, रिसर्च व कंसलटेन्ट के साथ बैठक।

देश के सोलर एनर्जी के विशेषज्ञ एवं कंसल्टेंट के साथ मार्च के द्वितीय सप्ताह में होगी वर्कशॉप।

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा भोपाल में आयोजित ग्रीन बांड समारोह के दौरान इंदौर को सोलर सिटी बनाने के आह्वान को गंभीरता से लेते हुए महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने इस दिशा में प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में महापौर ने सिटी बस आफिस में सोलर एनर्जी के विशेषज्ञ, रिसर्चर, कंसलटेंट के साथ बैठक आहूत की। बैठक में कलेक्टर इलैया राजा, निगमायुक्त प्रतिभा पाल, उर्जा विकास निगम, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, टीएंडसीपी और विभिन्न विभागो के विशेषज्ञ व अधिकारीगण उपस्थित थे।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इंदौर ग्रीन बॉण्ड की लिस्टिंग के दौरान कहा था कि इंदौर हमेशा से लीक से हटकर कार्य करता है, जिस प्रकार से इंदौर ने ग्रीन एनर्जी के तहत सोलर प्लांट लगाने के लिए ग्रीन बाण्ड जारी किए हैं, उसी प्रकार इंदौर को सोलर सिटी बनाने पर भी काम करना चाहिये। मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप शहर के सोलर एनर्जी के विशेषज्ञों व कंसलटेन्ट के साथ सोलर सिटी बनाने पर चर्चा की गई।

महापौर भार्गव ने बताया कि इंदौर को सोलर एनर्जी पर कार्य करने के साथ ही सोलर एनर्जी पर रिसर्च, देशभर में सोलर नीति को लेकर क्या प्रावधान हैं, इंदौर इस पर आगे कैसे कार्य करे आदि विषयो पर बैठक में चर्चा की गई।

सोलर एनर्जी का कॉन्सेप्ट आम लोगों तक पहुंचाएंगे।

महापौर ने कहा कि सोलर एनर्जी के कंसेप्ट व आईडिया इंदौर के हर आदमी तक पहुंचे इसके लिए व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करने के साथ ही मार्च के दूसरे सप्ताह में सोलर कांफ्रेंस आयोजित की जाएगी। इस दौरान सोलर एनर्जी के विजन डॉक्युमेंट पर मंथन किया जाएगा ताकि इंदौर को सोलर सिटी बनाने की दिशा में आगे काम किया जा सके।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *