प्रेस्टीज फाउंडेशन और अमेरिकी यूनिवर्सिटी के बीच हुआ करार

  
Last Updated:  August 18, 2023 " 10:45 pm"

शैक्षणिक और वैज्ञानिक सहयोग को देंगे बढ़ावा।

इंदौर : प्रेस्टीज प्रबंध संस्थान, प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग मैनेजमेंट एंड रिसर्च के छात्रों को प्रबंधन एवं इंजीनियरिंग के क्षेत्रों में फाइनल ईयर का कोर्स विश्व की प्रतिष्ठित विश्विद्यालयों से पूरा करने तथा रिसर्च एवं उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आद्यतन ज्ञान हासिल करने के उद्देश्य से, प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन ने कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय (यूसी डेविस) के साथ एक आशय पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। इस आशय पत्र में हुए समझौते के तहत, पीईएफ-इंदौर और यूसी-डेविस उभरती प्रौद्योगिकियों, प्रबंधन प्रथाओं और खाद्य-कृषि प्रौद्योगिकियों में छात्र-संकाय आदान-प्रदान और सहयोगात्मक अनुसंधान की क्षमता का पता लगाएंगे। इस महत्वपूर्ण समझौते से दोनों संस्थानों के बीच शैक्षिक और वैज्ञानिक सहयोग को बढ़ावा मिलेगा।

इस आशय पत्र पर प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन तथा प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. डेविश जैन, पीआईईएमआर, इंदौर के निदेशक डॉ. मनोज कुमार देशपांडे, कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय,डेविस कैंपस के चांसलर डॉ.गैरी एसमे और वाइस प्रोवोस्ट व डीन,ग्लोबल अफेयर्स, कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, डॉ. जोआना रेगुल्स्का ने संयुक्त रूप से हस्ताक्षर किए।इस दौरान मोनिका जैन तथा वैश्विक मामलों के कार्यालय प्रोफेसर माइकल लाज़ारे भी उपस्थित थे।

डॉ. जैन ने कहा कि प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च, प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग मैनेजमेंट एंड रिसर्च और प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे अन्य संबद्ध संस्थानों के छात्रों को इस व्यवस्था से काफी फायदा होगा क्योंकि वे बीटेक और एमएस-एमबीए डिग्री के लिए अंतिम वर्ष की पढ़ाई अमेरिका के इस प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय किफायती शुल्क पर कर सकते हैं और पूरा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि दोनों प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों के बीच हुए इस समझौते से भारत की तकनीकि और प्रबंधन शिक्षा में और अधिक गुणात्मक सुधार होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *