इंदौर की चारों दिशाओं में नई सब्जी मंडियां बनाएगी कांग्रेस

  
Last Updated:  May 9, 2019 " 11:58 am"

इंदौर: किसानों के हित में कांग्रेस लगातार कदम उठा रही है। इसी कड़ी में पार्टी ने तय किया है कि इंदौर की चारों दिशाओं में नई सब्जी मंडियां स्थापित की जाएं जिससे देपालपुर, सांवेर, निपानिया आदि दूर- दराज के क्षेत्रों के किसानों को अपनी सब्जियां बेचने के लिए ज्यादा दूर न जाना पड़े। इसके अलावा सांवेर और देपालपुर में सवसुविधायक्त अस्पताल भी बनाए जाएंगे।
ये जानकारी इंदौर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष सदाशिव यादव और कार्यकारी अध्यक्ष सोहराब पटेल ने दी। उन्होंने कहा कि अभी पूरे जिले के किसानों को अपनी सब्जियां लेकर चोइथराम मंडी जाना पड़ता है। इसमें काफी पैसा और समय खर्च होता है। इसीलिए कांग्रेस ने शहर की चारों दिशाओं में नई सब्जी मंडियां बनाने की कार्ययोजना तैयार की है। इसके तहत सुपर कॉरिडोर, तलावली चांदा और कनाड़िया क्षेत्र में थोक सब्जी मंडियां स्थापित की जाएंगी। यहीं खेरची सब्जी मंडियां भी विकसित की जाएंगी ताकि उपभोक्ताओं को सस्ती और अच्छी सब्जी उपलब्ध हो सके।

बड़े शहरों में सब्जी बेचने की सुविधा देंगे।

जिला कांग्रेस पदाधिकारियों ने बताया कि मप्र की सरकार ऐसा तंत्र भी विकसित करने जा रही है जिससे जिले और प्रदेश के किसान बड़े शहरों में अपनी सब्जियां और अन्य उपज बेच सकेंगे। इससे उन्हें बेहतर दाम मिल सकेंगे।

सांवेर, देपालपुर में अस्पताल।

श्री यादव और पटेल ने बताया कि सांवेर और देपालपुर में सर्वसुविधायुक्त सरकारी अस्पताल खोलने की कार्ययोजना बनाई गई है। ये जिला अस्पताल की तर्ज पर संचालित होंगे। आपरेशन सहित इलाज की तमाम सुविधाएं यहां जुटाई जाएंगी। इससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को छोटी- मोटी बीमारियों के इलाज के लिए एमवाय अस्पताल की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *