इंदौर के पटेल नगर में हुए हादसे में 13 की मौत, 18 घायल

  
Last Updated:  March 30, 2023 " 07:31 pm"

बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर स्थित बावड़ी की स्लैब धंसने से हुआ हादसा।

30 से अधिक लोग गिरे थे बावड़ी में।

राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी।

इंदौर: शहर के पटेल नगर स्थित बेलेश्वर् महादेव मंदिर में बावड़ी की स्लैब धसने से हुए हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। राहत और बचाव कार्य सतत जारी है। करीब 18 घायलों का निजी अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। अभी भी कुछ लोगों के बावड़ी में फंसे होने की आशंका है। जिला व पुलिस प्रशासन और नगर निगम के आला अधिकारी मौके पर मौजूद रहकर राहत और बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान,अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे।

हादसे की खबर मुख्यमंत्री तक पहुंची तो उन्होंने राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाने के निर्देश जिला व पुलिस प्रशासन के साथ संबंधित विभागों के अधिकारियों दिए। मुख्यमंत्री के निर्देश मिलते ही समूचा प्रशासन हरकत में आ गया। हालांकि एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर बावड़ी में गिरे लोगों को निकालना शुरू कर दिया था। इस बीच संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर मकरंद देऊसकर, कलेक्टर इलैया राजा टी, निगमायुक्त प्रतिभा पाल और अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। एसडीआरएफ के साथ पुलिस, नगर निगम और फायर ब्रिगेड की टीमें भी राहत और बचाव कार्य में लगाई गई। मंत्री तुलसी सिलावट, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, सांसद शंकर लालवानी, क्षेत्रीय विधायक आकाश विजयवर्गीय और अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी घटनास्थल पहुंचकर हादसे पर दुःख जताया और पीड़ितों को हरसंभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए। मंत्री सिलावट ने कहा कि घटना बेहद दर्दनाक है। उनकी पूरी संवेदना पीड़ित और पीड़ित परिवारों के साथ है।घायलों के समुचित उपचार के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

13 लोगों की मौत, अधिकांश महिलाएं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो चुकी है। 11 शव बावड़ी से निकाले गए और 2 की मौत उपचार के दौरान हुई। मृतकों में अधिकांश महिलाएं हैं।18 घायलों का इलाज निजी और सरकारी अस्पतालों में किया जा रहा है।

हवन, व कन्या पूजन में उमड़ी थी भीड़।

बताया जाता है कि रामनवमी के साथ चैत्र नवरात्रि की भी नवमी के चलते मंदिर परिसर में काफी भीड़ थी। हवन और कन्या पूजन का कार्यक्रम चल रहा था, उसी दौरान ये हादसा हो गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *