इंदौर गौरव दिवस पर हाथ ठेला लेकर निकले सीएम शिवराज..

  
Last Updated:  May 31, 2022 " 10:00 pm"

आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए इकठ्ठे किए खिलौने व अन्य सामग्री

इंदौर : मंगलवार को देवी अहिल्याबाई होलकर की जयंती पर मनाए जा रहे इंदौर गौरव दिवस के कार्यक्रम में भाग लेने आए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने हाथ ठेला चलाया और आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने और अन्य सामग्री एकत्रित की। इंदौर के लोगों ने मुख्यमंत्री की उम्मीद से कई गुना ज्यादा खिलौने और जरूरत की हर सामग्री मुक्त हस्त से भेंट की।

लोधीपुरा में की गई थी खूबसूरत सजावट।

सीएम शिवराज का हाथ ठेला लेकर खिलौने एकत्रित करने का मार्ग विधानसभा क्षेत्र क्रमांक चार के लोधीपुरा से सांठा बाजार तक तय किया गयाथा।लोधीपुरा में ही विधायक मालिनी गौड़ का पुराना निवास भी है। सीएम के कार्यक्रम की पूरी कमान भी उन्हीं के हाथ में थी। पूरा लोधीपुरा क्षेत्र खूबसूरत ढंग से सजाया गया था। जिले के अन्य विधानसभा क्षेत्रों से बीजेपी के विधायक और जनप्रतिनिधि भी वाहनों में सामान भरकर यहां पहुंचे थे। समूचे क्षेत्र में सीएम शिवराज के स्वागत में वंदनवार, बैनर और पोस्टर लगाए गए थे।

कुछ ही देर में इकठ्ठी हो गई कई ट्रक सामग्री।

शाम करीब छः बजे सीएम शिवराज सिंह लोधीपुरा पहुंचे। मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक मालिनी गौड़, रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, आकाश विजयवर्गीय, गोपी नेमा, गौरव रणदिवे, मधु वर्मा और अन्य बीजेपी नेताओं ने उनकी अगवानी कर स्वागत किया। यहां से सीएम शिवराज ठेला लेकर निकल पड़े। घर के सामने टेबलें लगाकर खिलौने व अन्य सामान लेकर बैठे लोगों ने पुष्पवर्षा कर सीएम शिवराज का स्वागत किया और उन्हें मुक्त हस्त से खिलौने, कपड़े, चादरें, दरिया, बर्तन सहित तमाम सामग्री भेंट की। यहां रहने वाले कांग्रेस नेता गिरधर नागर के परिवार ने भी सीएम का स्वागत कर उन्हें खिलौने भेंट किए।

मार्ग में विधानसभावार मंच लगाकर बीजेपी नेताओं ने वाहनों में भरकर लाई हरतरह की सामग्री सीएम शिवराज को भेंट की। इसी के साथ व्यापारियों, धार्मिक, सामाजिक और कारोबारी संगठनों ने भी कूलर, पंखे, फर्नीचर और जरूरत की सामग्री आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए भेंट की। मंत्री सिलावट ने भी सांवेर की जनता की ओर से बड़ी मात्रा में खिलौने और अन्य सामग्री सीएम चौहान को सौंपी। लोधीपुरा से सांठा बाजार चौराहा तक के छोटे से मार्ग में ही कई वाहन भरकर खिलौने व अन्य सामग्री इकट्ठा हो गई।

आंगनवाड़ियों की मदद के अभियान को बनाएंगे जनांदोलन।

इस मौके पर सीएम शिवराज ने देवी अहिल्याबाई को नमन करते हुए लोगों को इंदौर गौरव दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ियों के बच्चों को कुपोषण से मुक्त कर, उनकी जरूरतें पूरी कर उन्हें सबल बनाना हमारी जिम्मेदारी है। वे चाहते हैं कि सरकार के साथ आमजन भी इसमें भागीदारी करें। उन्होंने इंदौर वासियों द्वारा खुले दिल से दिए सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इंदौर अपने साथ उन जिलों की आंगनवाड़ियों की भी मदद करें, जो संसाधन जुटाने में सक्षम नहीं हैं। सीएम शिवराज ने लोगों से कहा कि वे अपना जन्मदिन, वैवाहिक वर्षगांठ आंगनवाड़ी के बच्चों के साथ मनाएं। अपनी खुशियां उनके साथ बांटे। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी के बच्चों को खिलौने और अन्य सामग्री जुटाने के इस अभियान को वे जन आंदोलन का रूप देंगे। सीएम शिवराज ने एकत्रित सामग्री कलेक्टर की निगरानी में आंगनवाड़ियों को उचित ढंग से वितरित करने की बात कही।

सीएम शिवराज के हाथ ठेले पर खिलौना एकत्रीकरण अभियान में आम लोगों ने भी बढ़ चढ़ भागीदारी जताई। शहर के पश्चिम क्षेत्र में इस दौरान उत्सवी माहौल देखा गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *