इंदौर जिले में चार दिन भ्रमण करने के बाद हरदा के लिए रवाना हुई सामाजिक समरसता यात्रा

  
Last Updated:  August 6, 2023 " 10:55 pm"

इंदौर की चार दिन की यात्रा के बाद हरदा के लिए रवाना हुई सामाजिक समरसता यात्रा।

इंदौर : सागर जिले में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की मंशा के अनुरूप लगभग 100 करोड़ रूपए की लागत से संत शिरोमणि गुरू रविदास का भव्य मंदिर बनाया जाएगा। यात्रा प्रभारी सूरज केरो ने बताया कि इस मंदिर निर्माण के निमित्त और सामाजिक समरसता बनाए रखने के उद्देश्य से निकाली जा रही समरसता यात्रा चार दिन इंदौर में रहने के बाद रविवार को हरदा के लिए रवाना हुई। इस यात्रा ने इंदौर जिले के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों का सतत भ्रमण किया। जगह-जगह जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किए गए। यात्रा और जनसंवाद कार्यक्रम को बेहतर प्रतिसाद मिला। इस यात्रा में समाज के हर जात, धर्म और वर्ग के लोगों की भागीदारी रही। सभी ने मिलकर यात्रा का जगह-जगह भव्य और आत्मीय स्वागत किया। यात्रा के दौरान पूरे चार दिन इंदौर रविदास मय रहा। जिस मार्ग से यात्रा निकली वह पूरा मार्ग तथा क्षेत्र संतश्री रविदास जी के जयकारों से गुंजायमान रहा। गया। समाज के सभी वर्गों ने गांव-गांव से मिट्टी लाकर तथा स्थानीय नदियों/तालाबों आदि का पवित्र जल भेट कर मंदिर निर्माण में अपने सहभागिता दर्ज कराई।

रविवार को यात्रा में मुख्य रूप से जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष सावन सोनकर, विधायक महेन्द्र हार्डिया, यात्रा के प्रभारी सुरज केरो और गौरव रणदिवे मौजूद रहे।

इसी तरह यात्रा में जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष विभाश उपाध्याय, तेजबहादुर सिंह, गोविंद मालू, एमआईसी सदस्य राजेश उदावत और नंदू पहाडिया, अजय सिंह नरूका, नानूराम कुमावत, इंदौर जनपद अध्यक्ष विश्वजीत सिसोदिया, कमल पटेल, सतीश मालवीय, दिनेश वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि शामिल हुए।

संत शिरोमणि गुरु रविदास समरसता यात्रा 6 अगस्त को विधानसभा क्षेत्र इंदौर-5 और सांवेर के विभिन्न क्षेत्रों पहुंची। इन क्षेत्रों में भी यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। खुड़ैल बुजुर्ग में जनसंवाद के पश्चात यात्रा हरदा के लिए रवाना हुई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *