मप्र की पहल, अनन्या और अमिशी ने क्वालिफाइंग के अंतिम दौर में किया प्रवेश

  
Last Updated:  March 30, 2021 " 04:58 am"

इंदौर : मध्यप्रदेश टेनिस संघ द्वारा आयोजित और आईटीसी द्वारा प्रायोजित नेशनल जूनियर 2020 टेनिस टूर्नामेंट में मध्यप्रदेश की बालिकाओं पहल खराड़कर, अनन्या माहेश्वरी व अमिषी शुक्ला ने अच्छा खेल दिखाते हुए क्वालीफाइंग दौर के अंतिम दौर में प्रवेश किया। लेकिन बालक वर्ग में म.प्र. के खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ सके।
इंदौर टेनिस क्लब पर खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में शनिवार सुबह से क्वालीाफाइंग दौर के मुकाबले प्रारंभ हुए। बालिका वर्ग के पहले दौर में म.प्र. की पहल खराड़कर ने गुजरात की सैली ठक्कर को 9-6 से पराजित कर फाइनल राउंड में जगह बनाई। वहीं अनन्या माहेश्वरी ने तेलंगाना की चिकिथा गंधम को 9-1 से व अमिषी शुक्ला ने तेलंगाना की ही कीर्ति आनंद को 9-1 से शिकस्त देकर मुख्य दौर के लिए अपनी दावेदारी मजबूत की। लेकिन बालिका वर्ग में ही प्रदेश की अश्विन कौर को हार का सामना करना पड़ा। तेलंगाना की वैष्णवी वाकिती ने अश्विन को 9-0 से हराया।
बालक वर्ग में मध्यप्रदेश के खिलाडियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। पहले ही दौर में क्षितिज साहू, कुश भसीन, मो. रेहान मलिक, आयुष्यमान अरजरिया हार गए। वहीं दूसरे दौर में मनवर्धन राखेचा को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। चंडीगढ़ के रक्षित धनकर ने मनवर्धन को 9-4 से हराया।
बालक वर्ग के दूसरे दौर के अन्य मुकाबलों में उत्तराखंड के सातवीं वरीयता प्राप्त मनजोत सिंह आहूजा ने कर्नाटक के कुडुमाला को 9-2 से, पांचवीं वरीयता प्राप्त महाराष्ट्र के नील पिल्लई ने गुजरात के मनीकांतन वात्सल्य को 9-4 से, छठीं वरीयता प्राप्त महाराष्ट्र के प्रभजीत सिंह चंडोक ने अपने ही राज्य के सारथ बंसोडे को 9-4 से तथा 9 वीं वरीयता प्राप्त महाराष्ट्र के निशित रहाणे ने महाराष्ट्र के ही सिद्धांक देसाई को 9-2 से, पराजित कर फाइनल राउंड में प्रवेश किया।
टूर्नामेंट का शुभारंभ म.प्र. ओलंपिक संघ के अध्यक्ष व विधायक रमेश मेंदोला व सचिव दिग्विजय सिंह के मुख्य आतिथ्य में हुआ। इस अवसर पर भारतीय टेनिस संघ के महासचिव अनिल धूपर, म.प्र. टेनिस संघ के अध्यक्ष अनिल महाजन उपस्थित थे। संचालन साजिद लोदी ने किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *