इंदौर नगर निगम को अनुदान स्वरूप प्रदेश सरकार ने दिए 25 करोड़

  
Last Updated:  February 21, 2023 " 12:59 pm"

इंदौर हर मापदंड में है आगे, इंदौर द्वारा जारी ग्रीन बांण्ड की मुख्यमंत्री ने की सराहना।

इंदौर सातवी बार भी स्वच्छता का आसमा छुएगा, पर्यावरण संरक्षण के साथ ही एयर क्वालिटी इण्डेक्स के लिये भी इंदौर अग्रसर है- महापौर।

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा भोपाल में आयोजित कायाकल्प अभियान के अंतर्गत प्रदेश की सड़कों के संधारण व मरम्मत कार्य हेतु अनुदान स्वरूप 750 करोड की मंजूरी प्रदेश की 413 नगरीय निकायों के लिए दी गई है। प्रथम चरण में राशि रूपये 350 करोड सिंगल क्लीक के माध्यम से प्रदेश के नगरीय निकायों को अंतरित किए गए।

स्वच्छता में सातवी बार भी नंबर वन बनें इंदौर।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने महापौर पुष्यमित्र भार्गव से संवाद करते हुए, इंदौर की स्वच्छता की प्रशंसा के साथ ही इंदौर द्वारा ग्रीन एनर्जी के लिए जारी ग्रीन बाण्ड की भी सराहना की। उन्होंने प्रदेश की समस्त नगरीय निकायों को इंदौर की स्वच्छता में सातवी बार भी नंबर वन स्वच्छ शहर बनने की चुनौती को स्वीकार कर प्रदेश को स्वच्छता में नंबर वन बनाने का आव्हान किया गया। भोपाल में आयोजित कायाकल्प अभियान समारोह में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, राज्यमंत्री ओपीएस भदोरिया, नगरीय प्रशासन प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई, अन्य जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री से संवाद के दौरान महापौर भार्गव द्वारा कायाकल्प अभियान के तहत कार्य प्रांरभ कर शीघ्र पूर्ण करने के तहत निविदा प्रक्रिया लंबी होने से कार्य समय सीमा में नही होने के संबंध में चर्चा की। उन्होंने निविदा प्रक्रिया की समय सीमा कम करने का मुख्यमंत्री से आग्रह किया।इस पर मुख्यमंत्री द्वारा तत्काल संबंधित अधिकारियो को कायाकल्प अभियान के तहत जारी होने वाली निविदा प्रक्रिया की समय सीमा कम करने के संबंध में निर्देशित किया गया।

कायाकल्प अभियान के तहत मुख्यमंत्री के भोपाल में आयोजित समारोह का इंदौर के सिटी बस आफिस में लाइव प्रसारण किया गया। इस अवसर पर विधायक आकाश विजयवर्गीय, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, महापौर परिषद सदस्य राजेश उदावत, अभिषेक शर्मा, निरंजनसिंह चौहान, मनीष शर्मा, प्रिया डांगी, पार्षदगण, अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, मनोज पाठक, सचिव राजेन्द्र गरोठिया, अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी व अन्य अधिकारी और जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *