इंदौर में झमाझम, उमस से राहत पर जलजमाव व बिजली गुल होने से लोग हुए परेशान

  
Last Updated:  June 17, 2021 " 08:38 pm"

इंदौर : बीते कुछ दिनों से भारी उमस झेल रहे इंदौर के नागरिकों को बीती रात व गुरुवार दोपहर को हुई झमाझम बारिश से राहत मिली है। बारिश का दौर रुक- रुक कर जारी है। हालांकि मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो ये मानसून पूर्व की ही बारिश है। लोकल सिस्टम के असर से यह बरसात हो रही है।

जोरदार बारिश से कई इलाकों में जलजमाव।

बुधवार- गुरुवार की रात लगभग आधे घंटे तक जोरदार पानी बरसा। बारिश का वेग इतना ज्यादा था कि बीआरटीएस सहित कई मार्गों, निचले इलाकों और कॉलोनियों में पानी भर गया। बीआरटीएस तो जैसे तालाब में तब्दील हो गया था। झमाझम बारिश ने नगर निगम और बिजली कम्पनी की बारिश पूर्व तैयारियों की भी पोल खोल दी। निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से बस्तियों व कॉलोनियों में भरा पानी लोगों के घरों में घुस गया। रातभर लोग घरों से पानी उलीचते रहे। इसी के साथ बिजली गुल होने से भी लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पूर्वी क्षेत्र की तिलक नगर, बख्तावर राम नगर, मनोरमागंज सहित कई पॉश कॉलोनियों के लोगों को भी जलजमाव की परेशानी झेलनी पड़ी।

पूर्वी क्षेत्र में ज्यादा, पश्चिमी क्षेत्र में कम बारिश।

हैरत की बात ये रही की शहर के पूर्वी और मध्य क्षेत्र में तो जोरदार बारिश हुई लेकिन पश्चिमी क्षेत्र में कम पानी बरसा। पूर्वी क्षेत्र में करीब साढ़े तीन इंच वर्षा दर्ज हुई जबकि पश्चिम क्षेत्र में सिर्फ एक इंच बारिश रिकॉर्ड हुई।

बहरहाल, तमामं परेशानियों के बावजूद बारिश का दौर शुरू होने से लोगों को राहत का अनुभव भी हुआ है, क्योंकि उन्हें भारी उमस व चिपचिपाहट भरे पसीने से तात्कालिक ही सही पर निजात मिली है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *