इंदौर में भारी बारिश, सड़कों और बस्तियों में जलभराव से बढ़ी परेशानी

  
Last Updated:  July 5, 2022 " 03:33 pm"

इंदौर : मौसम विभाग का अनुमान बारिश को लेकर सही साबित हुआ। उसने इस बारे में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया था।मंगलवार दोपहर हुई झमाझम बारिश से पूरा शहर तरबतर हो गया। बरसात का वेग इतना तेज था की कई इलाके जलमग्न हो गए। कालोनियों और निचली बस्तियों में पानी भर जाने से लोगों की फजीहत हो गई। तमाम प्रमुख सड़कें पानी की निकासी के अभाव में तालाबों में तब्दील हो गई। बीआरटीएस, रिंग रोड,एमजी रोड, पीपल्याहाना, चंद्रभागा सहित अन्य मार्गों पर जलजमाव होने से जाम लग गया। वाहन रेंगते हुए वहां से निकल रहे थे।निचली बस्तियों में तो इतना पानी भर गया की लोग घरों में कैद होकर रह गए।

इंदौर प्रेस क्लब के पीछे गिरा पेड़।

भारी बारिश के कारण शहर में कई जगह पेड़ गिरने की भी सूचना मिली। इंदौर प्रेस क्लब के पीछे बड़ा नीम का पेड़ धराशाई हो गया। पेड़ गिरने से एक मकान की बाहरी दीवार क्षतिग्रस्त होने के साथ सड़क पर खड़ी कार को भी नुकसान पहुंचा। हालांकि कार में कोई बैठा नहीं होने से किसीतरह की जनहानि नहीं हुई।

नगर निगम का अमला हुआ सक्रिय।

इंदौर में भारी बारिश के चलते विभिन्न क्षेत्रों में जलजमाव की शिकायतें नगर निगम में पहुंचने लगी। इसपर निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने मोर्चा संभाला। वे नगर निगम के कंट्रोल रूम पहुंची और निगम अधिकारियों को जलजमाव से प्रभावित क्षेत्रों में तुरंत पहुंचने के निर्देश दिए। नगर निगम की टीमों को सक्रिय कर जलभराव वाले क्षेत्रों में तैनात किया गया। प्रमुख मार्गों के साथ कालोनियों और निचली बस्तियों में भी पानी की निकासी की व्यवस्था की गई। कई जगह सीवरेज लाइन के ढक्कन खोलकर पानी को निकाला गया।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में तेज बारिश की संभावना बनी हुई है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *