इंदौर शहर के बीजेपी कार्यकर्ता 10 फरवरी को अयोध्या यात्रा पर जाएंगे

  
Last Updated:  February 8, 2024 " 04:14 pm"

आस्था स्पेशल ट्रेन के जरिए कुल 1344 कार्यकर्ता जाएंगे अयोध्या।

1344 कार्यकर्ताओं को नगर भाजपा द्वारा कराए जाएंगे अयोध्या में श्रीराम मंदिर के दर्शन- गोपाल गोयल ।

इंदौर : आरएसएस और विहिप के बाद श्रीराम दर्शन अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी इंदौर महानगर द्वारा कार्यकर्ताओं को विशेष आस्था-स्पेशल-ट्रेन से अयोध्या धाम में रामलला के दर्शन कराने हेतु अयोध्या ले जाया जाएगा।

श्रीराम दर्शन अभियान के नगर संयोजक गोपाल गोयल ने बताया कि नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे के मार्गदर्शन में दिनांक 10 फरवरी 2024 को भारतीय जनता पार्टी इंदौर महानगर के विधानसभा, मंडल , वार्ड एवं बूथ स्तर के कार्यकर्ता ट्रेन से इंदौर से अयोध्या में नवनिर्मित दिव्य-भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला के दर्शन हेतु जा रहे हैं।

रेल मंत्रालय द्वारा इसके लिए ” आस्था-स्पेशल-ट्रेन ” की व्यवस्था की गई है। पूरी ट्रेन स्लीपर कोच की है जिसमें बिस्तर, भोजन व अल्पाहार की पूरी व्यवस्था रहेगी। यात्रा पर इंदौर महानगर के 28 मंडल , वार्ड एवं बूथ स्तर के कुल 1344 कार्यकर्ता जा रहे हैं । ट्रेन 10 फरवरी, 2024 को इन्दौर से दोपहर 1:00 बजे प्लेटफार्म क्रमांक 1 से प्रस्थान करेंगी तथा उज्जैन-नागदा- रतलाम- झांसी -कानपुर-लखनऊ होते हुए अयोध्या जाएगी । ट्रेन 11 फरवरी, 2024 को प्रातः 11:00 पर अयोध्या पहुंचेगी जहां “नव अयोध्या परिसर”, टेंट सिटी , हाईवे NH 27 में सभी के रुकने की व्यवस्था की गई है। भोजन, अल्पाहार, मंदिर भ्रमण, अयोध्या रेलवे स्टेशन से विश्राम परिसर तक एवं वापसी व्यवस्था उप्र सरकार द्वारा सभी को प्रदाय की जाएगी। सभी दर्शनार्थी कार्यकर्ता 12 फरवरी को प्रातः 6:00 बजे नवनिर्मित राम मंदिर में मंगल आरती में सम्मिलित होकर विशेष दर्शन करेंगे। बाद में यही ट्रेन दिनांक 12 -02 -2024 ठीक रात्रि 09 .00 बजे अयोध्या से इंदौर के लिए प्रस्थान करेगी व 13 -02-2024 को रात्रि 8 बजे इंदौर पहुँचेगी। सभी कार्यकर्ता अपने समूह के साथ पूरी यात्रा के दौरान ढोल मंजीरे बजाते हुए भजन कीर्तन करेंगे।

गोपाल गोयल ने बताया कि इस आस्था स्पेशल ट्रेन की विशेष साज-सज्जा भारतीय जनता पार्टी इंदौर महानगर द्वारा रेल्वे के सहयोग से की जा रही है । डीआरएम इसके लिए इंदौर स्टेशन पर मंच इत्यादि की व्यवस्था कर रहे हैं। दिनांक 10 फरवरी, 2024 को भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ नेता मंचीय कार्यक्रम के जरिए कार्यकर्ताओं और रेलवे अधिकारियों का स्वागत करेंगे। यह कार्यक्रम सुबह 11 से दोपहर 12 बजे तक होगा।

बीजेपी के सह मीडिया प्रभारी नितिन द्विवेदी ने बताया कि यात्रा के प्रभारी गोपाल गोयल, अशोक अधिकारी व दिलीप शर्मा रहेंगे, ट्रेन प्रमुख भारत भूषण बाथम होंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *