इंदौर सीए शाखा और सिकासा को मिला देश की सर्वश्रेष्ठ ब्रांच का अवॉर्ड

  
Last Updated:  February 8, 2023 " 08:17 pm"

आईसीएआई के दिल्ली में हुए 73 वे वार्षिक उत्सव में इंदौर ब्रांच को दिया गया अवार्ड।

इंदौर : आईसीएआई की इंदौर सीए शाखा और सिकासा को देश की सर्वश्रेष्ठ ब्रांच के अवॉर्ड से नवाजा गया है।

इंदौर सीए ब्रांच के चेयरमैन सीए आनंद जैन ने बताया कि प्रति वर्ष आईसीएआई की देशभर की 167 ब्रांच में उनकी गतिविधियों के आधार पर विभिन्न श्रेणियों में देश की बेस्ट ब्रांच का चयन किया जाता है। इस वर्ष इंदौर ब्रांच को मेगा केटेगरी(सबसे बड़ी केटेगरी) जिसमें देश के मेट्रो और अन्य बड़े शहरों की ब्रांच जैसे हैदराबाद, जयपुर, अहमदाबाद, पुणे, बंगलुरु जैसे शहर शामिल हैं, में प्रथम अवार्ड दिया गया है। यह अवार्ड 1 जनवरी 2022 से 15 जनवरी 2023 के बीच की गई गतिविधियों के एवज में दिया गया।

अवार्ड के लिए ब्रांच एडमिनिस्ट्रेशन, वित्तीय अनुशासन, नवाचार, जन सामान्य के लिए वित्तीय साक्षरता, कर जागरूकता, कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटि के तहत किए गए सामाजिक कार्य, सीए सदस्यों एवम् सीए विद्यार्थियों के लिए किए गए कार्यक्रम की संख्या, सदस्यों की उपस्थिति और सीए इंस्टीट्यूट द्वारा समय समय पर दिए गए दिशा निर्देशों का अनुपालन आदि विभिन्न मानकों पर आंकलन के बाद देश की सर्वश्रेष्ठ ब्रांच का चयन किया जाता है।

इस बार यह मौका और खास इसलिए है कि इंदौर ब्रांच और CICASA Indore दोनों को पहला अवार्ड मिला है। दोनों अवार्ड सिंगल मिले हैं।

इन गतिविधियों ने बनाया इंदौर को सबसे बड़ी केटेगरी में देश की सर्वश्रेष्ठ ब्रांच।

  1. पूरे साल में करीब 230 कार्यक्रमों का आयोजन।
  2. पहली बार सीए इंस्टिट्यूट ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इनवेस्टर समिट में अपनी सहभागिता की, इसमे इंदौर शाखा का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
  3. आईसीएआई की ब्रांड बिल्डिंग बढ़ाने वाले देश के एक मात्र सीए स्ट्रीट पर निर्मित होने वाले भव्य सीए द्वार का भूमि पूजन ।
  4. दो दिवसीय चार नैशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन।
  5. सीए दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जिसमें 800 से भी अधिक सदस्य उपस्थित हुए ।
  6. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत वित्त और कर का ज्ञान सामन्य जनमानस को देने के लिए पदयात्रा, क्विज, नुक्कड नाटक आदि का आयोजन ।
  7. विभिन्न स्कूल और कॉलेज में करियर मार्गदर्शन के लिए 100 से भी अधिक कार्यक्रमों का आयोजन जिसमें 26000 से भी अधिक छात्र छात्राओं को गाइड किया गया।
  8. आयकर विभाग, जीएसटी विभाग आदि के साथ विभिन्न आउट रीच कार्यक्रम।
  9. कई वर्षों के बाद इंदौर को दिए सीए दीक्षान्त समारोह का सफल आयोजन, इसी वर्ष तीन कार्यक्रम किए गए ।
  10. विभिन्न ग्रुप/कमेटी के माध्यम से रिसर्च और टेक्निकल contribution ।
  11. स्टूडेंट्स के मेगा कॉन्फ्रेंस, यूथ फेस्ट, स्पोर्ट्स, टेक्निकल प्रोग्राम आदि का आयोजन।
  12. रक्तदान शिविर, स्वास्थय चेकअप आदि के साथ वरिष्ठ सदस्यों, इंडस्ट्री को सेवायें दे रहे वरिष्ठ सदस्यों का सम्मान, युवा सीए, महिला सीए आदि के लिए विशेष रूप से आयोजित कार्यक्रमों का आयोजन।

इंदौर ब्रांच के सचिव सीए रजत धानुका ने बताया कि आईसीएआई के 73 वे वार्षिक उत्सव में बतौर अतिथि केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल उपस्थित थे। इंदौर ब्रांच के चेयरमैन सीए आनंद जैन, सेंट्रल काउंसिल मेंबर सीए केमिशा सोनी, रीजन सदस्य कीर्ति जोशी, अतिशय खासगीवाला, सीकासा चेयरमैन स्वर्णिम गुप्ता, अमितेश जैन, मौसम राठी को यह अवार्ड दिल्ली के विज्ञान भवन में दिया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *