इन्वेस्टर्स समिट में उद्योगपतियों, व्यापारियों के साथ किया गया दुर्व्यवहार..

  
Last Updated:  January 11, 2023 " 02:56 pm"

पैसे लेकर बुलवाया और प्रवेश करने नहीं दिया।

प्रदेश सरकार की अपमान श्रंखला की यह तीसरी कड़ी – शुक्ला।

इंदौर : कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के पहले दिन बुधवार को उद्योगपतियों और व्यापारियों के साथ अपमानजनक व्यवहार किया गया । इन लोगों से पैसे लेकर सरकार द्वारा इन्हें बुलाया गया और फिर आयोजन में प्रवेश नहीं करने दिया गया । यह सरकार के अपमानजनक व्यवहार की तीसरी कड़ी है ।

शुक्ला ने जारी एक बयान में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रवासी भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में दूसरे देशों से आए भारतीय नागरिकों के साथ अपमानजनक व्यवहार किया गया । उन्हें समारोह के मुख्य सभागार में प्रवेश नहीं दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में हुए कार्यक्रम में इंदौर के महापौर को प्रोटोकॉल के अनुसार जो सम्मान और स्थान दिया जाना चाहिए था वह नहीं दिया गया । इस तरह इन दो अपमान के बड़े मामलों के बाद ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन समारोह में उद्योगपतियों और व्यापारियों के साथ अपमानजनक व्यवहार किया गया ।

इस सम्मेलन के पहले दिन उद्घाटन समारोह के साथ ही बायर सेलर मीट का आयोजन किया गया है । सरकार द्वारा लगातार यह दावा किया जा रहा था कि हम वस्तुओं के उत्पादकों और खरीददार व्यापारियों को आमने-सामने बिठाकर उनके कारोबार की राह को आसान करेंगे । इस आयोजन में भाग लेने के लिए इंदौर के साथ ही रतलाम, मंदसौर, उज्जैन, नीमच और अन्य शहरों से भी बड़ी संख्या में व्यापारी और उद्योगपति इंदौर पहुंचे थे । इन लोगों का मध्य प्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कारपोरेशन के अधिकारियों द्वारा पंजीयन किया गया था। इस पंजीयन का शुल्क भी हर व्यक्ति से ₹2000 लिया गया था । उसके बावजूद जब यह लोग इस समिट में भाग लेने के लिए पहुंचे तो इन्हें धक्के मार कर बाहर निकाल दिया गया । केवल रतलाम और मंदसौर से ही ऐसे 45 व्यापारी आए थे, जो इस बायर- सेलर मीट से अपने व्यापार को आगे बढ़ाना चाहते हैं।इन सभी व्यापारियों के साथ आयोजन स्थल पर अपमानजनक व्यवहार किया गया। यह बेहद शर्मनाक है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *