उषा नगर डकैती कांड के आरोपी गिरफ्तार, अन्य स्थानों पर भी डकैती डालने की बना रहे थे योजना

  
Last Updated:  July 12, 2020 " 05:41 pm"

इंदौर : पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। बीती 8 जुलाई को अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र के उषा नगर में हुई डकैती की वारदात के आरोपी भी उसकी गिरफ्त में आ गए हैं। पकड़े गए बदमाशों ने एक कपड़ा व्यापारी के फ्लैट पर धावा बोलकर घर में मौजूद महिलाओं को बंधक बनाया और सोने- चांदी के जेवरात लूट लिए थे।

डकैती में गार्ड सहित 9 बदमाश थे शामिल।

आईजी विवेक शर्मा और डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि डकैती में कुल 9 बदमाश शामिल थे। मल्टी के सिक्युरिटी गार्ड ने कपड़ा व्यापारी राहुल चोपड़ा के घर काफी नकदी और जेवरात होने की सूचना आरोपियों को दी थी। उसी के बाद कपड़ा व्यापारी के फ्लैट पर डकैती की योजना बनाकर आरोपियों ने उसे अंजाम दिया। बदमाशों ने डकैती डालने के पूर्व व्यापारी के घर की रेकी भी की थी। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 15 हजार रुपए नकद, दो सोने की चेन, एक सोने का कड़ा, मंगलसूत्र, चांदी के सिक्के और अंगूठी बरामद किए हैं।

तीन अन्य स्थानों पर भी डालने वाले थे डकैती।

आईजी, डीआईजी ने बताया कि
आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त देशी कट्टा, पिस्टल, दो चाकू, वाहन और मोबाइल जब्त किए गए हैं। आरोपी संगम नगर सहित तीन अन्य स्थानों पर भी चिन्हित व्यापारियों के घर डकैती डालने वाले थे लेकिन उसके पहले ही पुलिस ने उन्हें धर- दबोचा।
पकड़े गए डकैती के आरोपियों के नाम पप्पू पिता कन्हैयालाल जाटव 40 वर्ष निवासी बालदा कॉलोनी, बंटी पिता राधेश्याम 35 वर्ष निवासी बालदा कॉलोनी, सोनू उर्फ अभय पिता जितेंद्र तिवारी 25 वर्ष निवासी स्कीम नम्बर 103 तेजपुर गड़बड़ी, शुभम पिता मनोहर शर्मा 25 वर्ष निवासी विश्वकर्मा नगर, राहुल पिता नगजीराम केवट 21 वर्ष निवासी ग्राम कायस्थ खेड़ी, सांवेर, गोपी पिता रमेश परसनिया, 27 वर्ष निवासी ग्राम कायस्थ खेड़ी, सांवेर, तरुण उर्फ राहुल पिता भगवान सिंह 29 वर्ष निवासी राजनगर, इंदौर, राजेश उर्फ नेपाली पिता कैलाश शिंदे 48 वर्ष निवासी राजनगर इंदौर और मल्टी का गार्ड गोविंद ठाकुर पिता मानसिंह 38 वर्ष निवासी ग्राम मण्डोरी जिला टीकमगढ़ हैं।
आईजी शर्मा और डीआईजी मिश्र ने बताया कि डकैती की घटना का मास्टरमाइंड आरोपी पप्पू पिता कन्हैयालाल जाटव था। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गईं थीं। टेक्निकल टीम को भी सीसीटीवी और अन्य फुटेज खंगालने के काम में लगाया गया था। कई बदमाशों से पूछताछ भी की गई। अंततः पुलिस के प्रयास रंग लाए और डकैती के आरोपी पकड़े गए।

पुलिसकर्मियों को दिया गया इनाम।

आईजी शर्मा और डीआईजी मिश्र ने बताया कि डकैती के गिरोह को पकड़ने में एएसपी क्राइम राजेश दंडोतिया, एएसपी जोन-2 मनीष खत्री और उनकी टीम का प्रमुख योगदान रहा। इसके लिए उन्हें 30 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया जा रहा है।

सिक्युरिटी गार्ड्स का कराया जाएगा वेरिफिकेशन।

आईजी शर्मा और डीआईजी मिश्र ने कहा कि उषा नगर डकैती और एक्सिस बैंक लूटकांड में सिक्युरिटी गार्ड्स भी साजिश में शामिल पाए गए। इस बात के मद्देनजर सिक्युरिटी एजेंसी के संचालकों की बैठक बुलाकर उनके यहां कार्यरत सभी सुरक्षा गार्ड्स का रीवेरिफिकेशन करवाया जाएगा ताकि इसतरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *