जियो मध्यप्रदेश – छत्तीसगढ़ का नंबर वन नेटवर्क बना

  
Last Updated:  December 24, 2023 " 09:48 pm"

ट्राई की ताजा रिपोर्ट में मध्यप्रदेश – छत्तीसगढ़ सर्किल में जियो सबसे आगे।

मध्यप्रदेश -छत्तीसगढ़ में जियो के 4 करोड़ से ज्यादा मोबाइल और ब्रॉडबैंड ग्राहक।

नई दिल्ली : टेलीकॉम रेगुलेटर अथॉरिटी ऑफ इंडिया ( ट्राई )  ने ताजा रिपोर्ट जारी कर दी है। सितंबर 2023 की रिपोर्ट में मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में जियो शानदार प्रदर्शन के साथ नंबर वन पर है। ट्राई के आंकड़ो के मुताबिक मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में सभी टेलीकॉम कंपनियों के 7.76 करोड़ मोबाइल ग्राहक है। वहीं, वायर लाइन इंटरनेट उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या 14.97 लाख है। इन आंकड़ों में जियो के मोबाइल ग्राहकों की संख्या सबसे ज्यादा 4 करोड़ से अधिक हो गई है।

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में पहली बार किसी टेलीकॉम ऑपरेटर की ग्राहक संख्या इस मुकाम तक पहुंची है। वहीं,जियो फाइबर वायर लाइन इंटरनेट उपयोग करने वाले ग्राहक लगभग 6.7 लाख है। ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर 2023  तक जियो ने मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा मोबाइल ग्राहकों को जोड़ा है। जियो का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में मार्केट शेयर 52 फीसदी से ज्यादा हो चुका है।

सितंबर 2023 में मोबाइल ग्राहकों के साथ ही जियो ने फाइबर ब्रॉडबैंड ग्राहकों की संख्या में भी इजाफा किया है। मध्यप्रदेश – छत्तीसगढ़ में सभी वायर लाइन इंटरनेट प्रदाता कंपनियों के 14.97 लाख ग्राहक है। इनमें से करीब 6.7 लाख उपभोक्ता जियो फाइबर की ब्रॉडबैंड सेवा का उपयोग कर रहे हैं। मध्यप्रदेश – छत्तीसगढ़ में जियो फाइबर ब्रॉडबैंड की बाजार हिस्सेदारी 45.1 प्रतिशत है।

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में जियो की 5जी सेवा तेजी से लॉन्च हो रही है। दोनों प्रदेश के 86 जिलें और 645 कस्बों में जियो ट्रू 5जी सेवा दे रहा है। जियो के दोनों प्रदेश में 10 हजार से अधिक मोबाइल टावर हैं, जो दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स से तीन गुना से भी ज्यादा हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *