एआईसी – प्रेस्टीज व सिडबी के बैनर तले 7 दिसंबर को आयोजित होगी स्टार्टअप समिट

  
Last Updated:  December 3, 2022 " 05:31 pm"

मप्र की पहली सबसे बड़ी समिट में प्रदेशभर से स्टार्टअप संस्थापक लेंगे भाग।

देश भर से आनेवाले एक्सपर्ट्स, करेंगे प्रतिभागियों का मार्गदर्शन।

पिचिंग सत्र में चुनिंदा स्टार्टअप्स को प्रेजेंटेशन देने का मिलेगा मौका।

इंक्यूबेटर वर्कशॉप का भी होगा आयोजन।

इंदौर: एआईसी – प्रेस्टीज द्वारा भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक सिडबी, स्टार्टअप मप्र और एआईसी आरएनटीयू के सहयोग से स्टार्टअप समिट ‘प्रारभ’ का आयोजन 7 दिसंबर को किया जा रहा है। प्रेस्टीज प्रबंध संस्थान के ब्रिलियंट कन्वेंशन रोड स्थित यूजी कैंपस में होनेवाली इस राज्यस्तरीय समिट में कई विषय विशेषज्ञ प्रतिभागियों का मार्गदर्शन करेंगे। समिट के लिए करीब 200 स्टार्टअप्स का पंजीयन हो चुका है।

एआईसी – प्रेस्टीज के सीईओ डॉ. संजीव पाटनी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस स्टार्टअप समिट का उद्देश्य मप्र के सभी प्रमुख स्टार्ट अप पारिस्थितिकी तंत्र के हितधारकों, भागीदारों को सीखने, नेटवर्क बनाने और पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ाने के लिए एक छत के नीचे लाना है। उन्होंने बताया कि इस एक दिवसीय समिट के तहत पैनल डिस्कशन, वर्कशॉप, पिचिंग और नॉलेज संबंधी सत्र आयोजित होंगे। पिचिंग सत्र में चुनिंदा स्टार्टअप्स को वित्त पोषण के लिए एआईएफ के समक्ष प्रेजेंटेशन देने का अवसर भी मिलेगा।

ये विशेषज्ञ करेंगे शिरकत।

डॉ. पाटनी ने बताया इस स्टार्टअप समिट में मप्र के लघु उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, सांसद शंकर लालवानी, एमएसएमई के सचिव पी. नरहरी, अटल इनोवेशन मिशन, नीति आयोग, भारत सरकार के निदेशक डॉ चिंतन वैष्णव, सिडबी के निदेशक शिव सुब्रह्मण्यम रमन, उप प्रबंध निदेशक वी सत्य वेंकट राव, प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन डॉ. डेविश जैन, मप्र स्टार्टअप सेंटर के सीईओ अभिषेक बर्दिया, इन्वेस्ट इंदौर के सावन लड्ढा और अटल इंक्यूबेशन सेंटर के सीईओ भाग लेकर प्रतिभागियों को स्टार्टअप के नवीनतम आयामों से परिचित कराएंगे। वे अपने अनुभव भी प्रतिभागियों के साथ साझा करेंगे।

इनक्यूबेटर वर्कशॉप भी होगी।

डॉ. पाटनी ने बताया कि समिट के तहत स्टार्टअप्स को प्रशिक्षित करने के लिए इनक्यूबेटर वर्कशॉप भी आयोजित की जाएगी। प्रदेश के 40 से अधिक इनक्यूबेटर वर्कशॉप में भाग लेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *