एक नवंबर से प्रारंभ होगा मप्र स्थापना दिवस के कार्यक्रमों का सिलसिला

  
Last Updated:  November 1, 2022 " 03:48 am"

कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु अधिकारियों को सौंपे गए दायित्व।

देवी अहिल्या विवि के ऑडिटोरियम में होगा मुख्य समारोह।

इंदौर : मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर सात दिवसीय कार्यक्रमों के आयोजन का सिलसिला मंगलवार एक नवंबर से प्रारंभ होगा।पहले दिन मुख्य कार्यक्रम खंडवा रोड स्थित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में शाम 5:30 बजे से आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश की विशेषताओं एवं विकास से संबंधित उद्बोधनों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए जाएंगे। कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देश पर अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी, कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग, संयुक्त संचालक पंचायत एवं सामाजिक न्याय विभाग संयुक्त रूप से देवी अहिल्या विश्व विद्यालय प्रांगण में स्थित आडिटोरियम में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन करेंगे।
कार्यक्रम में जिले के समस्त शासकीय कार्यालयों के अधिकारी एवं कर्मचारियों को उपस्थित रहना अनिवार्य होगा। कार्यक्रम के संचालन हेतु उद्घोषक की व्यवस्था जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा की जाएगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन हेतु जिला शिक्षा अधिकारी आवश्यक तैयारी करवाकर कार्यक्रम की प्रस्तुति सुनिश्चित करवायेगें। उक्त कार्यक्रमों का समन्वय अपर कलेक्टर राजेश राठौर द्वारा किया जाएगा।

देवी अहिल्या विश्व विद्यालय आडोटोरियम में एलईडी एवं कार्यक्रम के प्रसारण की व्यवस्था की तैयारी जिला प्रबंधक ई-गर्वनेंस और जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी एनआईसी द्वारा की जाएगी।

समारोह में गणमान्य आमंत्रितों, आमजन की व्यवस्था अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जूनी इन्दौर की देख रेख में की जाएगी। तहसीलदार जूनी इन्दौर एवं अन्य तहसीलदारों के माध्यम से गणमान्य नागरिकों को आमंत्रित किया जाएगा। समारोह स्थल पर फूल-सज्जा की व्यवस्था अपर आयुक्त नगर निगम इन्दौर द्वारा की जाएगी। उक्त व्यवस्थाओं का समन्वय अपर कलेक्टर आर.एस मण्डलोई द्वारा किया जाएगा।

समारोह स्थल के आन्तरिक एवं बाहृय वाहनों की पार्किंग व्यवस्था उपायुक्त यातायात द्वारा की जाएगी। कार्यक्रम स्थल पर महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों की व्यवस्था एम.डी. सोमानी द्वारा की जाएगी। जिला खेलकूद अधिकारी द्वारा खिलाड़ियों को लाने ले जाने की व्यवस्था करायी जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *