84 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि, 118 मरीज कोरोना को मात देकर घर लौटे..!,

  
Last Updated:  May 28, 2020 " 08:20 pm"

इंदौर : कोरोना का संक्रमण फैल रहा है, इससे इनकार नहीं किया जा सकता। सघन बस्तियों से लेकर पॉश कॉलोनियों में भी कोरोना के संक्रमित पाए जा रहे हैं। हालांकि इसके लिए शासन- प्रशासन को दोष नहीं दिया जा सकता। दी गई गाइडलाइन का उल्लंघन कर लॉकडाउन में पार्टी करना, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखना सहित अन्य कई कारण हैं जो संक्रमण के फैलाव में मददगार बन रहे हैं। बावजूद इस सबके हमारे यहां हालात नियंत्रण से बाहर नहीं हैं। कुल टेस्ट किए सैम्पल्स के 7 से 9 फीसदी ही पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। दूसरी बड़ी राहत की बात ये है कि कोरोना संक्रमण से पूरीतरह ठीक होकर घर लौटने वाले मरीजों की तादाद 50 फीसदी से भी ज्यादा हो गई है।

84 नए मरीज मिले…!

सीएमएचओ कार्यालय द्वारा गुरुवार 28 मई के जो आंकड़े जारी किए गए हैं उसके मुताबिक गुरुवार को 583 सैम्पल जांच के लिए भेजे गए, पेंडिंग केस मिलाकर 1073 सैम्पलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें 964 निगेटिव और 84 पॉजिटिव पाए गए। शेष 25 सैम्पल्स रिजेक्ट किए गए या किसी और कारणवश रोके गए, इसकी जानकारी सीएमएचओ कार्यालय ने नहीं दी है।गुरुवार के सैम्पल्स को जोड़कर बात की जाए तो आज दिनांक तक कुल 33 हजार 477 सैम्पल्स की जांच हो चुकी है। इनमें से 3344 सैम्पल पॉजिटिव याने कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि आधे से ज्यादा ठीक भी हो गए हैं।

एक ही दिन में 118 मरीज डिस्चार्ज..

कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से ठीक भी हो रहे हैं। गुरुवार को अरविंदो सहित अन्य कोविड अस्पतालों से 118 मरीज ठीक होकर अपने- अपने घरों को लौटे।इन्हें मिलाकर अभी तक कुल 1673 मरीज कोरोना को शिकस्त देकर घर लौट गए हैं। 1545 का उपचार फिलहाल चल रहा है। ऐसे में देखा जाए तो कोरोना से ठीक होनेवालों का औसत 50 फीसदी से ज्यादा है।

4 मरीजों की दुःखद मौत, कुल आंकड़ा 126 हुआ।

कोरोना संक्रमण ने गुरुवार को 4 और मरीजों की जान ले ली। इन मौतों सहित कुल 126 मरीज कोरोना संक्रमण का शिकार होकर अपनी जिंदगी गंवा चुके हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *