एटीएम मशीन से रुपए चोरी करनेवाली गैंग के दो और बदमाश पकड़ाए, औजार व नकद राशि जब्त

  
Last Updated:  September 19, 2021 " 07:58 pm"

इंदौर : एटीएम मशीन में छेड़छाड़ कर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाली अन्तर्राज्यीय गैंग के 02 और आरोपी , इंदौर पुलिस की गिरफ्त में आए है आरोपियों ने इंदौर में कई एटीएम से चोरी करना कबूला है। क्राइम ब्रांच और हीरानगर पुलिस की कार्रवाई में दोनों को पकड़ा गया।

एटीएम से चोरी में प्रयुक्त उपकरण और हजारों रुपए नकद जब्त।

आरोपियों से एक मोबाइल फोन एटीएम मशीनों से रूपए चोरी करने में प्रयुक्त 02 चिमटानुमा पेचकस आदि उपकरण, 04 एटीएम कार्ड व नगदी 14,500/- बरामद हुए।आरोपीगण विशेष उपकरण बनवाकर एटीएम मशीन से छेड़छाड़ कर वारदात को अंजाम देते थे।
मुखबिर की सूचना पर हीरा नगर थाना क्षेत्र में भानगढ़ रोड यूनियन बैंक एटीएम से चोरी करने की योजना बनाते हुए पकड़े गए इन
आरोपियों के नाम जितेंद्र उर्फ धीरू सोमवंशी पिता ज्ञानसिंह सोमवंशी निवासी कर्मचंदपुर तहसील लालगंज,जेठवारा पोस्ट,प्रतापगढ़ , उत्तर प्रदेश
और दीपक उर्फ फतेह बहादुर सिंह पिता वीरेंद्र बहादुर सिंह उम्र 35 निवासी सहिजनपुर पोस्ट बलिकरणगंज थाना मांधाता जिला प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश बताए गए हैं। आरोपियों के खिलाफ थाना हीरानगर में 641/21 धारा 401 का अपराध पंजीबद्ध किया गया है। आरोपियों ने इंदौर के अलावा म.प्र. के कई शहरों और अन्य राज्यों में भी एटीएम से चोरी की वारदातें करना कबूला है।

प्रतापगढ़, यूपी से है गैंग का ताल्लुक।

उक्त गैंग के सदस्य मूल रूप से प्रतापगढ़ उ.प्र. के रहने वाले हैं। गैंग का मुखिया बजरंग उर्फ सावन क्राइम ब्रांच व थाना परदेशीपुरा की संयुक्त कार्रवाई में दिनांक 13/09/21 को पकड़ा जा चुका है। इसी गैंग का सदस्य दीपक उर्फ फतेह बहादुर सिंह, 2019 से एटीएम से चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा है । भरूच पुलिस द्वारा आरोपी दीपक को पकड़ा भी जा चुका है। वहां वह दो साल जेल काट चुका है।
आरोपीजितेंद्र उर्फ धीरू पिता ज्ञान सिंह सोमवंशी पहले वेल्डिंग का काम करता था, बजरंग के पास ही इसका घर था जिसके साथ इसने एटीएम पिन बदलकर चोरी करना शुरू किया। इलाहबाद,कानपुर,बनारस,कौशांबी जैसे शहरों में इसने दर्जनों चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। इलाहबाद पुलिस द्वारा चोरी में पकड़ा जाकर जेल भी काट चुका है, जेल से छुटने के बाद फिर से एटीएम चोरी के काम में लग गया। आरोपियों से अन्य घटनाओं का खुलासा होने की भी संभावना है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *