कांग्रेस की सरकार बनते ही पलट देंगे राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला..!

  
Last Updated:  May 7, 2024 " 05:16 pm"

राम मंदिर का फैसला आने के बाद करीबी लोगों के साथ बैठक में बोले थे राहुल गांधी।

पूर्व कांग्रेसी नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने किया दावा।

इंदौर : लंबे समय तक कांग्रेस में रहे आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कांग्रेस व राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। हाल ही में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम का दावा है कि राहुल गांधी ने अपने नजदीकी लोगों के साथ बैठक में कांग्रेस की सरकार बनते ही राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटने की बात कही थी।

सरकार बनने के बाद पलट देंगे राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला।

सूत्रों के मुताबिक एएनआई को दिए इंटरव्यू में आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस के अपने करीबी लोगों की बैठक बुलाई थी। इसमें उन्होंने अमेरिका निवासी एक शुभचिंतक की सलाह पर ये कहा था कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सुपर पावर कमीशन का गठन कर राम मंदिर को लेकर दिया गया सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलट दिया जाएगा।

शाहबानो मामले की तर्ज पर पलटेंगे राम मंदिर का फैसला..?

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ये भी बताया कि राहुल गांधी ने उक्त बैठक में शाहबानों मामले की तर्ज पर राम मंदिर का फैसला पलटने की बात कही थी। राहुल ने कहा था कि जब शाहबानो केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटा जा सकता है तो राम मंदिर मामले में क्यों नहीं..?

बता दें कि करीब चार दशक पहले इंदौर निवासी महिला शाहबानो ने पति द्वारा दिए तीन तलाक के बाद भरण – पोषण की मांग को लेकर अदालत का दरवाजा निचली अदालतों ने शाहबानो के पति को गुजारा भत्ता दिए जाने का आदेश दिया था, जिसके खिलाफ शाहबानो के पति ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद शाहबानो को गुजारा भत्ता दिए जाने के हाई कोर्ट के आदेश को बरकरार रखा था। इस फैसले के बाद कट्टरपंथियों के भारी दबाव के चलते तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने संसद में दो तिहाई बहुमत से कानून बनाकर सुप्रीम कोर्ट के उक्त फैसले को पलट दिया था।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *