एप्पल कंपनी के महंगे आइफोन मोबाइल खरीदने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  August 20, 2023 " 04:06 pm"

इंदौर : धोखाधडी से एप्पल कंपनी के महंगे आईफोन मोबाइल की ठगी करने वाला आरोपी क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आ गया है। पकड़ा गया आरोपी, ओएलएक्स पर मोबाइल बेचने के एड देखकर उनमें दिए गए मोबाइल नंबरो पर संपर्क करता था।आरोपी के कब्जे से 03 एप्पल कंपनी के आईफोन कीमत करीब 03 लाख रुपये के जब्त किए गए। आरोपी ने अन्य कई लोगो से भी मंहगे मोबाइल फोन की धोखाधडी करना स्वीकार किया। अभी तक 10 लोगों ने उनके साथ आरोपी द्वारा धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है।

दरअसल, अपराध शाखा इंदौर में आवेदक(1) नव्य सरदाना निवासी इन्दौर के आईफोन 12 प्रो मेक्स(2)आवेदिका कु.स्वाति प्रजापत निवासी इन्दौर के मोबाइल आईफोन 14 प्लस (3) आवेदक धर्मेन्द्र झाँझरिया निवासी इन्दौर के मोबाइल आईफोन 12 (4) अनूप तोमर निवासी इन्दौर के आईफोन 14 प्लस एवं अन्य दो फरियादियों की शिकायत सिटीजन काप एप्लिकेशन पर प्राप्त हुई थी, जिनके साथ मोबाइल फोन खरीदने के नाम पर आरोपी शानू अली उर्फ शहबाज द्वारा ओएलएक्स पर एड के माध्यम से संपर्क कर एप्पल कंपनी के मंहगे आईफोनो धोखाधडी पूर्वक लेने संबंधित शिकायत की गई थी।

फरियादियों की शिकायत पर आरोपी शानू अली के विरुद्ध थाना क्राइम ब्रान्च में धारा 409,420 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर, विवेचना में लिया गया। आरोपी की तकनिकि जानकारी निकालते हुए आरोपी शानु अली उर्फ शहबाज निवासी जिला कानपुर उ.प्र. हाल निवासी देवास को गिरफ्तार किया गया।

आरोपी के कब्जे से कुल 03 आईफोन मोबाइल (कीमत करीब 03 लाख रुपए) के जप्त किए गए ।आरोपी से पूछताछ करते उसने बताया कि वह ओएलएक्स पर मंहगे फोन के एड देखकर बेचने वालों से संपर्क कर उनसे खरीदने के नाम पर धोखाधडी पूर्वक मोबाइल लेकर फरार हो जाता था। इस प्रकार फरियादियों से की गई धोखाधडी जैसी अन्य 04 लोगो से भी धोखाधडी करना आरोपी द्वारा स्वीकार किया गया। आरोपी से और भी कई मंहगे मोबाईल फोन जब्त होने की संभावना है जिसके आधार पर विवेचना के तहत अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही हैं ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *