एमटीएच में कई बच्चों की मौत संबंधी खबर निकली गलत

  
Last Updated:  July 7, 2023 " 04:08 pm"

संभागायुक्त ने सोशल मीडिया पर वायरल इस आशय की खबर का किया खंडन।

संभागायुक्त डॉ. शर्मा और कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी. ने अस्पताल पहुंचकर वस्तुस्थिति की जानकारी ली।

इंदौर : संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा और कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी. ने इंदौर के एमटीएच अस्पताल में 15 बच्चों की मृत्यु संबंधी सोशल मीडिया पर वायरल हुई खबर को फर्जी और गलत बताया है। उनका कहना था कि केवल 2 बच्चों की मौत अस्पताल में हुई और वो भी बच्चों की हालत अत्यधिक गंभीर थी।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एमटीएच में 15 बच्चों की मौत संबंधी खबर तेजी से वायरल हुई थी। घटना की जानकारी मिलते ही संभागायुक्त डॉ. शर्मा और कलेक्टर इलैया राजा टी अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में उन्होंने विशेषज्ञ चिकित्सकों और संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली। बाद में संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने स्पष्ट किया कि अस्पताल में 15 बच्चों की मौत संबंधी समाचार पूर्णत: भ्रामक है।

संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने बताया कि अस्पताल में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। हॉस्पिटल में कुछ व्यक्तियों द्वारा हंगामा किए जाने की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमले को घटनास्थल पर तुरंत भेजा गया। संभागायुक्त ने कहा कि एमवाय हॉस्पिटल, एमटीएच अस्पताल तथा चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय में बच्चों का उपचार विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा किया जाता है। बच्चों के उपचार में किसी भी तरह की कमी नहीं रखी जाती है। अनेक बार बच्चों को यहां क्रिटिकल स्थिति में लाया जाता है। उन्होंने कहा कि एमटीएच,इंदौर संभाग का मातृ एवं शिशु रोग के उपचार का बड़ा अस्पताल है। इंदौर सहित संभाग के अन्य जिलों और उज्जैन संभाग के जिलो के मरीज भी इसी अस्पताल में आते हैं। दो बच्चों की मृत्यु समय से पूर्व प्रसव पर कम वजन होने के कारण तथा इन्फेक्शन होने से हुई है। दूध के कारण मृत्यु नहीं हुई हैं। डॉक्टरों ने दोनों के उपचार में कोई कमी नहीं रखीं। उसकी पूरी देखरेख की गई। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में प्रसारित 15 बच्चों की मृत्यु संबंधी समाचार पूर्ण भ्रामक है। वे इस तरह की घटना का खंडन करते हैं।इसमें कोई सच्चाई नहीं है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *