प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीति की कार्यसंस्कृति को बदला : नड्डा

  
Last Updated:  June 30, 2023 " 08:08 pm"

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा- प्रो एक्टिव और प्रो रिस्पांसिव हैं भाजपा की केंद्र व राज्य सरकारें।

खरगोन : देश पर हमला करने वाले आतंकियों के खिलाफ जब हमारे प्रधानमंत्री मोदी एयर स्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, तो कांग्रेस के लोग उसका सबूत मांगते हैं। कारगिल में हमारे जवानों ने अपनी जान की बाजी लगाकर पाकिस्तानी घुसपैठियों को खदेड़ा था, लेकिन 15 महीने की कमलनाथ सरकार ने कारगिल के चेप्टर को ही स्कूली पाठ्यक्रम से हटा दिया। ये देश के लिए जान न्यौछावर कर देने वाले जवानों का अपमान है या नहीं? जवानों के इस अपमान का बदला आप को लेना है और नवंबर में होने वाले चुनाव में उन लोगों का चेप्टर क्लोज कर देना है, जिन्होंने कारगिल के अध्याय को हटाया था। हमें उन लोगों को रोक देना है, जिन्होंने लाडली लक्ष्मी और भावांतर जैसी जनहित की सारी योजनाएं रोक दी थी। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने खरगोन के नवग्रह मेला ग्राउंड पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सभा को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली एवं राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी संबोधित किया।

प्रो एक्टिव, प्रो रिस्पांसिव हैं शिवराज सिंह और पीएम मोदी की सरकारें।

सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के बनने से सिर्फ देश में सरकार ही नहीं बदली, देश सिर्फ विकास की दिशा में नहीं बढ़ा, बल्कि पीएम मोदी ने राजनीति की कार्यसंस्कृति को ही बदल दिया है। आज चाहे प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार हो या शिवराज सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार, दोनों प्रो रिस्पांसिव सरकारें हैं, पूरी जिम्मेदारी से काम करती हैं। दोनों सरकारें प्रो एक्टिव हैं और संबंधित व्यक्ति अपनी चिंता करे, उससे पहले ये उसकी चिंता करके काम भी शुरू कर देती हैं।

केंद्र सरकार के जनहितैषी कार्यों का पेश किया लेखा – जोखा।

प्रधानमंत्री मोदी की सरकार गांव, गरीब, पीड़ित, शोषित, वंचित, महिला, युवा, आदिवासी सहित हर वर्ग की चिंता करती है। केंद्र सरकार की योजनाओं को जमीन पर उतारने का काम शिवराज सरकार कर रही है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में 3.28 लाख कि.मी सड़कें गांवों में बनाई गई हैं। पीएम गरीब कल्याण योजना में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है, जिनमें से 51 लाख म.प्र. में हैं। इसके परिणामस्वरूप आईएमएफ के मुताबिक भारत में गरीबी का प्रतिशत 22 से घटकर 10 हो गया है और अति गरीबी 1 प्रतिशत से भी नीचे चली गई है। आयुष्मान भारत योजना में 50 करोड़ लोगों को हर साल पांच लाख तक का मुफ्त इलाज मिलता है। इनमें से 85.5 लाख परिवार मध्यप्रदेश के हैं। पहले इंदिरा आवास योजना में एक पंचायत में एक घर स्वीकृत होता था। हमारी सरकार ने पीएम आवास योजना में 4 करोड़ पक्के मकान दे दिए हैं। म.प्र. में कमलनाथ की सरकार ने 1.28 लाख प्रधानमंत्री आवास वापस भेज दिए थे। कोरोना संकट के दौरान हमारे प्रधानमंत्री ने 500-500 रुपये गरीबों के खातों में पहुंचाए। हमारी सरकार ने उज्जवला योजना में 9 करोड़ गैस कनेक्शन दिए हैं।9.10 करोड़ घरों में नल से जल पहुंचाया है और 11.73 करोड़ घरों में इज्जत घर बनवाए हैं। इनमें से 73 लाख मध्यप्रदेश में हैं।
कमलनाथ छीनते हैं, शिवराज सिंह दोगुना कर देते हैं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कृषि के क्षेत्र में मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस के जमाने में कृषि का बजट 22 हजार करोड़ हुआ करता था, जिसे मोदी सरकार ने 1.15 लाख करोड़ तक पहुंचा दिया है। प्रधानमंत्री मोदी किसानों को हर साल 6 हजार रुपये किसान सम्मान निधि दे रहे हैं, जिसमें मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार भी पहले 4 हजार रुपये मिलाकर देती थी और अब 6 हजार रुपये देने जा रही है। नड्डा ने कहा कि एकतरफ कमलनाथ हैं, जो लोगों का हक छीनने का काम करते हैं। दूसरी तरफ शिवराज सिंह की सरकार है, जो उसे दोगुना करके जरूरतमंदों को देती है।

मोदी के नेतृत्व में आकार ले रहा नया भारत, दुनिया में बढ़ा सम्मान।

नड्डा ने कहा कि 9 साल पहले भारत को दुनिया एक भ्रष्टाचारी देश के रूप में देखती थी। टूजी, थ्रीजी, कोयला, कॉमनवेल्थ, अगस्ता वेस्टलैंड और न जाने कितने घोटाले उजागर हो रहे थे। कांग्रेस की उस सरकार ने धरती से लेकर पाताल और आसमान तक तीनों लोकों में भ्रष्टाचार किया। लेकिन मोदी के 9 सालों में देश की अर्थव्यवस्था 10 वें स्थान से ब्रिटेन को पीछे छोड़ते हुए पांचवे स्थान पर आ गई है। स्टील उत्पादन में भारत चौथे से दूसरे स्थान पर, ऑटोमोबाइल में तीसरे स्थान पर आ गया है। भारत से खिलौनों का एक्सपोर्ट 3 गुना हो गया है। कैमिकल्स के एक्सपोर्ट में 106 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पहले जहां देश में 92 प्रतिशत मोबाइल बाहर से आते थे, आज 97 प्रतिशत मोबाइल यहीं बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले जब हमारे प्रधानमंत्री अमेरिका जाते थे, तो पाकिस्तान, आतंकवाद और विकास को बाधित किए जाने की बातें होती थीं। लेकिन अभी हमारे प्रधानमंत्री अमेरिका गए, तो उन्हें न सिर्फ राष्ट्रीय सम्मान और स्टेट डिनर दिया गया, बल्कि अंतरिक्ष में सहयोग बढ़ाने, क्रायोजैनिक इंजन की तकनीक और विदेशी निवेश बढ़ाने के समझौते हुए। पहले दुनिया के लोग जब भी भारत का नाम लेते थे, तो इंडिया एंड पाकिस्तान कहते थे, लेकिन अब इंडिया और सिर्फ इंडिया ही सुनाई देता है। हमारे प्रधानमंत्री को आस्ट्रेलिया के पीएम बॉस कहते हैं, अमेरिका के एनएसए उन्हें ग्लोबल लीडर कहते हैं, अमेरिकी राष्ट्रपति उन्हें रिफॉर्मर कहते हैं। यह सब देखकर कांग्रेस के पेट में मरोड़ उठ रही है।

प्रधानमंत्री के खिलाफ करते हैं अभद्र भाषा का प्रयोग।

कांग्रेस और विपक्षी दलों के लोग हमारे प्रधानमंत्री को नीच, बिच्छू, सांप, चायवाला और पता नहीं क्या-क्या कहकर अपनी भडास निकालते हैं लेकिन ये भूल जाते हैं कि देश की 140 करोड़ जनता प्रधानमंत्री मोदी के साथ है।

मध्यप्रदेश में विकास की गंगा बहा रही डबल इंजन वाली सरकार।

नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी की केंद्र सरकार और शिवराज सिंह की प्रदेश सरकार मिलकर मध्यप्रदेश को तेजी से विकास के रास्ते पर बढ़ा रही हैं। पहले सिर्फ भोपाल- दिल्ली वंदे भारत ट्रेन चलती थी, अब भोपाल-इंदौर और भोपाल-जबलपुर वंदे भारत भी शुरू हो गई हैं, जो नए मध्यप्रदेश के विकास की कहानी कह रही हैं। 9 सालों में मध्यप्रदेश में 27 हजार करोड़ की लागत से हाईवे बनाए गए हैं। 299 कि.मी लंबाई वाले चंबल एक्सप्रेस वे, 906 कि.मी वाले नर्मदा एक्सप्रेस वे और 676 कि.मी. लंबाई वाले भोपाल-सिंगरौली विंध्या एक्सप्रेस वे का काम प्रक्रिया में है। इंदौर और भोपाल में न्यू मेट्रो का काम चल रहा है। ग्वालियर तथा जबलपुर के एयरपोर्ट का विकास किया जा रहा है और देवास में एयरपोर्ट प्रस्तावित है। प्रदेश में 6 नए मेडिकल कॉलेज बनाए जा रहे हैं, जिनमें खरगोन भी शामिल है। शिवराज सरकार ने 1 लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा किया था और 58 हजार पदों पर नियुक्तियां भी हो गई हैं। प्रदेश सरकार ने हर वर्ग की चिंता करते हुए पिछड़ा वर्ग कल्याण बोर्ड, विश्वकर्मा कल्याण बोर्ड, प्रवासी श्रमिक कल्याण बोर्ड बनाकर यह साबित कर दिया है कि वह सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास के मंत्र पर आगे बढ़ रही है। नड्डा ने कहा कि शिवराज सरकार ने मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी हिंदी माध्यम से शुरू करा दी है तथा अब गांव के बच्चे भी डॉक्टर बन सकेंगे।

भाजपा में साधारण कार्यकर्ता के लिए भी अवसर, अन्य दल परिवारवादी।

नड्डा ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी है, जिसमें एक साधारण कार्यकर्ता प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बन सकता है। अन्य दलों में सिर्फ परिवार के लोग ही आगे बढ़ सकते हैं। राजद में सिर्फ लालू यादव के परिवार के लोग, टीएमसी में ममता बनर्जी और उनका भतीजा, सपा में अखिलेश और डिंपल यादव, केसीआर की पार्टी में उनके दामाद केटीआर और बेटी, डीएमके में स्टालिन और उनका बेटा, वायएसआर के बाद उनके बेटे जगन और शिवसेना में उद्धव ठाकरे और उनका बेटा ही कुछ बन सकता है। कांग्रेस में भी सोनिया, राहुल और प्रियंका ही हैं, बाकी सब लोग कांट्रेक्ट पर हैं। नड्डा ने कहा कि ये सभी परिवारवादी पार्टियां सिर्फ अपने परिवार की ही सेवा कर सकती हैं। लेकिन पीएम मोदी और बीजेपी बिना किसी भेदभाव के पूरे देश की सेवा कर रहे हैं।

खरगोन लिए सौगातों का पिटारा लेकर आया हूंः शिवराजसिंह चौहान।

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खरगोन के लिए बड़ी सौगातें लेकर आया हूं। आपने पिछले दिनों मुझसे मांगा था कि यहां मेडिकल कॉलेज होना चाहिए। मैं खरगोन के लिए मेडिकल कॉलेज लेकर आया हूं। कांग्रेस ने मेडिकल कॉलेज छीनकर खरगोन के साथ अन्याय किया था लेकिन भाजपा ने इस सपने को पूरा किया है। आपने कहा था मामाजी यहां नवग्रह कॉरिडोर बनना चाहिए, इसके लिए 21 करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी गई है। आपने ये भी कहा था कि सिरबेल महादेव का कायाकल्प किया जाए, उसकी राशि भी स्वीकृत कर दी गई है। व्यापारियों ने कपास पर मंडी टैक्स वापस लेने की मांग की थी उस मांग को भी पूरा कर दिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वह करती भी है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व के अद्भुत नेता हैं। अमेरिकी संसद में मोदी जब भाषण देने खड़े हुए तो अमेरिकी सांसदों ने 79 बार तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। ऐसा नेता प्राप्त करके हम गदगद हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासन के अद्भुत 9 साल पूरे हुए हैं इसलिए हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हमारे बीच आए हैं।

कांग्रेस ने गरीबों का हक छीना।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीब, किसान, युवा, महिलाओं के साथ अन्याय किया। भाजपा सरकार की योजनाओं को बंद करके उनका हक छीनने का काम किया। कांग्रेस सिर्फ झूठ बोलने का काम करती है। कांग्रेस ने पिछली बार कहा था कि किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा, कर्जा माफ हुआ क्या। आज मुझे कहते हुए गर्व है कि कमलनाथ की कर्ज माफी की घोषणा से किसानों पर ब्याज की जो गठरी चढ़ गई थी हमने 20 हजार किसानों के रूपए भरकर उस गठरी को उतारा है। उन्होंने कहा था कि बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देंगे, किसी को मिला क्या ? आज प्रदेश सरकार 4 जुलाई से मुख्यमंत्री सीखो, कमाओ योजना शुरू करने जा रही है। इससे उन्हें प्रतिमाह 8 हजार रूपए दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि लाड़ली बहना योजना बहनों का जिंदगी बदलने की योजना है। उन्होंने सभा के दौरान जनता को 2023 में विधानसभा एवं 2024 में लोकसभा चुनाव में पार्टी को सफलता दिलाने का संकल्प दिलाया।

पार्टी के विस्तार में खरगोन का बड़ा योगदानः विजयवर्गीय।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि आज मुझे इस मंच से एक घटना याद आ रही है। मैं विद्यार्थी परिषद का कार्यकर्ता था। खरगोन आना हुआ तो देखा कि एक कार्यकर्ता लाउंड स्पीकर के माध्यम से सबको आमंत्रित कर रहे थे कि आज शाम 7 बजे जनसंघ की आमसभा है। रामचन्द्र बिट्ठल बड़े सभा को संबोधित करेंगे। ये कार्यकर्ता कोई और नहीं बल्कि रामचन्द्र बिट्ठल बड़े ही थे। इस प्रकार यहां जनसंघ का काम हुआ है। उन्होंने कहा कि खरगोन का एक भी ऐसा गांव नहीं हैं, जहां जनसंघ का कार्यकर्ता न हो, यह खरगोन की विशेषता है।सभा को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और केंद्रीय राज्यमंत्री रामचंद्र तेली ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम का संचालन बड़वानी जिलाध्यक्ष ओम सोनी ने किया। इस अवसर वरिष्ठ नेता कृष्णमुरारी मोघे, प्रदेश शासन के मंत्री कमल पटेल, विजय शाह, प्रेम सिंह पटेल, युवा मोर्चा राष्ट्रीय महामंत्री रोहित चहल, प्रदेश महामंत्री व सांसद कविता पाटीदार, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल,सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, सांसद डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी,, मप्र युवा आयोग के अध्यक्ष डॉ.निशान्त खरे, इंदौर संभाग प्रभारी राघवेंद्र गौतम, आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, क्लस्टर प्रभारी सुरेंद्र जैन, किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी, जिलाध्यक्ष खरगौन श्री राजेंद्र सिंह राठौर, जिलाध्यक्ष खंडवा श्री सेवादास पटेल, जिलाध्यक्ष बुरहानपुर श्री मनोज लदवे, खंडवा महापौर श्रीमती अमृता अमर यादव, बुरहानपुर महापौर श्रीमती माधुरी अतुल पटेल, पूर्व सांसद श्री सुभाष पटेल, लोकसभा संयोजक श्री कल्याण अग्रवाल, खरगौन संगठन प्रभारी श्री राजू यादव, बड़वानी संगठन प्रभारी श्री नंदकिशोर पाटीदार, खरगौन नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती छाया जोशी सहित विधायकगण, जनप्रतिनिधि एवं जिला पदाधिकारी उपस्थित थे।

रोड शो में हुआ राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा का भव्य स्वागत।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रातः खरगोन जिले के बरूड़फाटा हेलीपेड पहुंचे। बाद में नड्डा जुलवानिया रोड से खुले वाहन में सवार होकर रोड शो में शामिल हुए। इस दौरान वह जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए मेला मैदान पहुंचे। उनका जगह-जगह पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया। जेपी नड्डा के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने भी हाथ जोड़कर कार्यकर्ता व जनता का अभिवादन स्वीकार किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *