एम जी रोड व जवाहर मार्ग वन वे किए जाने पर लगी आधिकारिक मुहर

  
Last Updated:  February 2, 2024 " 09:19 pm"

ई – ऑटो रिक्शा के दो हफ्ते में निर्धारित होंगे रूट।

नए ई – ऑटो रिक्शा के पंजीयन पर रोक लगाने हेतु शासन को भेजा जाएगा प्रस्ताव।

दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिये ब्लैक स्पॉट समाप्त किये जाएंगे।

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न।

इंदौर : इंदौर जिले में यातायात सुधार को देखते हुए सभी ब्लैक स्पॉट को आवश्यक सुधार कर समाप्त किया जाएगा। चिन्हित ब्लैक स्पॉट पर आवश्यक सुधार का कार्य चल रहा है। शहर के चिन्हित चौराहों पर सिग्नल भी लगाए जाएंगे। शहर के एमजी रोड तथा जवाहर मार्ग को अब आधिकारिक तौर पर वन वे किया जाएगा। इंदौर में ई-रिक्शा के रूट निर्धारण के संबंध में आगामी 10 से 15 दिन में रूट आवंटन की प्रक्रिया का निर्धारण किया जाएगा। साथ ही नए ई-ऑटो रिक्शा के पंजीयन को प्रतिबंधित करने के संबंध में एक माह के बाद राज्य शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा।

यह निर्णय कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लिए गए। बैठक में डीसीपी ट्रैफिक मनीष अग्रवाल, नगर निगम आयुक्त श्रीमती हर्षिका सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सिद्धार्थ जैन, एसपी ग्रामीण सुनील गोयल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

अगले 10-15 दिनों में ई – रिक्शा के रूट तय होंगे।

बैठक में ई-ऑटो रिक्शा के रूट निर्धारण के संबंध में ई-ऑटो रिक्शा चालक संघ और ऑटो रिक्शा चालक संघ के सदस्यों की उपस्थिति में सकारात्मक चर्चा की गई। तय किया गया कि अगले 10 से 15 दिनों में रूट आवंटन की प्रक्रिया का निर्धारण किया जाएगा। आवश्यकता के अनुसार नए रूट भी बनाए जाएंगे। नये ई-ऑटो रिक्शा के पंजीयन को प्रतिबंधित करने के संबंध में राज्य शासन को एक माह में प्रस्ताव भेजने का निर्णय भी लिया गया।

बैठक में शहर के मध्य मार्केट के दुकान मालिकों एवं कर्मचारियों के वाहनों की पार्किंग के संबंध में भी चर्चा की गई। बताया गया कि इन्हें नगर निगम द्वारा संचालित पार्किंग स्थल पर वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस संबंध में मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों से चर्चा की जाएगी। बैठक में निर्देश दिए गए की देवगराड़िया रोड पर रेत के डंपर अवैध रूप से पार्किंग नहीं हो। उन्हें एक चिन्हित स्थान उपलब्ध कराया जाए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *