एयरपोर्ट से बिजासन मंदिर की ओर जानेवाला मार्ग होगा बंद

  
Last Updated:  September 4, 2022 " 08:50 pm"

एयरपोर्ट के विस्तार के लिए 20.84 एकड़ जमीन मिलने के बाद विमानतल प्रबंधन जमीन को कब्जे में लेते हुए तार फेंसिंग करने की तैयारी में।

इंदौर : इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल के विस्तार के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शुक्रवार को 20 एकड़ जमीन प्रबंधन को सौंप दी है। इससे एयरपोर्ट की विस्तार योजनाएं तो आकार ले पाएंगी, लेकिन बिजासन मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं की राह मुश्किल हो जाएगी। एयरपोर्ट प्रबंधन इसी महीने जमीन पर तार फेंसिंग करते हुए एयरपोर्ट से बिजासन की ओर जाने वाले मार्ग को बंद करने की तैयारी में है। ऐसा होने पर दर्शनार्थियों को पांच किलोमीटर का अतिरिक्त सफर करते हुए बिजासन मंदिर पहुंचना पड़ेगा।

एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के सामने बिजासन टेकरी के नीचे की इस जमीन को लेकर एयरपोर्ट प्रबंधन लंबे समय से मांग कर रहा था। लंबे इंतजार के बाद जमीन मिलते ही प्रबंधन ने इस पर विस्तार योजना के लिए मुख्यालय को जानकारी भेजी है। अधिकारियों का कहना है कि चूंकि यह जमीन अब प्रबंधन को मिल गई है और इस पर विस्तार योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाना है, इसलिए इस पर इसी माह तार फेंसिंग करते हुए रास्ते को बंद कर दिया जाएगा। बिजासन या आगे धार रोड पर जाने वाले लोगों को सुपर कॉरिडोर एक्सटेंशन से होकर जाना होगा। इससे बिजासन के साथ ही धार रोड की ओर जाने वाले वाहन चालकों की राह भी लंबी हो जाएगी।

पांच किमी लंबा रास्ता तय करना पड़ेगा।

बिजासन मंदिर अब वाहन से जाना है तो पांच किलोमीटर लंबा रास्ता तय करना पड़ेगा।
एयरपोर्ट से बिजासन की ओर जाने वाले मौजूदा रास्ते को बंद किए जाने के बाद बिजासन मंदिर जाने वाले श्रद्धालु अगर वाहन से बिजासन टेकरी पर जाना चाहते हैं तो उन्हें एयरपोर्ट से सुपर कॉरिडोर चौराहा होते हुए कॉरिडोर के एक्सटेंशन रोड से वापस बिजासन की ओर आने वाले दिलीप नगर के रास्ते से होते हुए बिजासन की चढ़ाई के रोड पर पहुंचना होगा। यह मार्ग पांच किलोमीटर लंबा है। हालांकि पैदल टेकरी पर जाने वालों के लिए सेंट्रल स्कूल के पास का सीढिय़ों का रास्ता पहले की ही तरह खुला रहेगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *